पत्नी संग हनीमून पर आया था युवक, पैराग्‍लाइडिंग हादसे में हो गई मौत

Monday, Nov 18, 2019 - 04:16 PM (IST)

कुल्लू : हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में डोभी के पास पैराग्लाइडिंग करते हुए एक पर्यटक खाई में गिर गया, जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई। जबकि पायलट घायल बताया जा रहा है। कुल्लू के एसपी गौरव सिंह ने बताया कि डोभी के पास अरविंद पुत्र भास्कर निवासी चेन्नई जब पैराग्लाइडिंग कर रहा था तो इस दौरान उसका नियंत्रण खो गया और वह खाई में जा गिरा। जबकि पायलट का भी इस दौरान पैराग्लाइडर से नियंत्रण खो गया और वह भी दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जिससे पायलट को भी चोटें पहुंची है।

मिली जानकारी के अनुसार मृतक युवक की हाल ही में शादी हुई थी और वह अपनी पत्नी के साथ हिमाचल में हनीमून मनाने आया था। इस दौरान सोमवार को डोभी में उसने रोमांच के लिए पैराग्‍लाइडिंग करने की सोची और उड़ान भर दी। वहीं जरा सी असावधानी के चलते वह हादसे का शिकार हो गया, और देखते ही देखते पलभर में नविवाहित दंपती एक दूसरे से अलग हो गए।

पायलट को घायल अवस्था में क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू ले जाया गया है। जबकि मृतक व्यक्ति का शव खाई से निकालकर पुलिस पोस्टमार्टम के लिए कुल्लू ले गई है। पुलिस ने बताया कि प्राथमिक जांच में हादसे का कारण पर्यटक की सुरक्षा बेल्ट ठीक से ना बंधी होने के कारण हुआ है। जिस कारण पर्यटक पैराग्लाइड से छिटक कर खाई में जा गिरा और मौके पर ही मौत हो गई।

 

Edited By

Simpy Khanna