बस स्टैंड पर चालकों की दादागिरी, मनाली से दिल्ली जा रही 3-4 वोल्वो से जबरन उतारे यात्री

Sunday, Aug 04, 2019 - 10:35 AM (IST)

कुल्लू : पर्यटन नगरी मनाली में कुछ अन्य बसों के चालकों ने मनाली से दिल्ली जा रही 3-4 वोल्वो बसों से यात्रियों को जबरन उतारा। इसके बाद पहले से अपने टिकट बुक करवा चुके यात्रियों व पर्यटकों को दूसरी वोल्वो बसों में बैठाकर फिर से नया टिकट लेने के लिए दबाव डाला गया। इसमें दिल्ली, चंडीगढ़ जाने वाले तकरीबन सभी यात्रियों की ऑनलाइन बुकिंग हो चुकी थी। शाम करीब 5 बजे जैसे ही यात्री व पर्यटक बुकिंग वाली बसों में सफर करने के लिए परिवार के अन्य लोगों व कई अपने दोस्तों के साथ चढ़े तो अचानक कुछ अन्य बसों के चालकों ने उन यात्रियों को बसों से उतारना शुरू कर दिया।

यात्रियों को पहले यह लगा कि बुक किए गए टिकट पर ही किसी अन्य बस में सफर करना होगा। बाद में जब उनसे और टिकट लेने तथा पैसे देने के लिए कहा गया तो यात्री परेशान हो उठे। यात्रियों ने तर्क दिया कि जब हमने टिकट ले लिए हैं और किराया भी दे दिया तो अब दोबारा टिकट क्यों लें तथा और पैसे क्यों दें। इससे यात्रियों को बसों से उतारने वाले आग बबूला हो उठे और उन्होंने यात्रियों को डराना-धमकाना शुरू कर दिया।

इसी बीच किसी ने पुलिस को फोन कर दिया। मौके पर मनाली थाना से पहुंची पुलिस टीम ने पाया कि यह चालकों का आपसी मामला था जिसे उन्होंने सुलझा कर बसों को गंतव्य के लिए रवाना किया। एक तरफ हिमाचल में पर्यटकों को आकॢषत करने के लिए मुख्यमंत्री विदेशों के दौरे कर रहे हैं। यहां तक कि पर्यटन क्षेत्र में निवेश के लिए लोगों को आमंत्रित किया जा रहा है। दूसरी तरफ दुनिया में मशहूर मनाली जैसे पर्यटक स्थल पर पर्यटकों के साथ इस तरह का दुव्र्यवहार किया जा रहा है जोकि शर्मनाक है।

kirti