टॉपर बेटी अंजलि को स्कूल में मिला सम्मान (Watch Video)

Sunday, Nov 04, 2018 - 11:02 AM (IST)

नूरपुर (भूषण शर्मा): श्री सत्य साई विद्या वाहिनी आदर्श भारतीय पब्लिक स्कूल जसूर की छात्रा एवं अध्यापक अंजलि ठाकुर को बीएड में टॉपर रहने के लिए हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के 24वें दीक्षांत समारोह में महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने स्वर्ण पदक देकर सम्मानित किया। यह पुरस्कार पाकर अंजलि ने आदर्श भारतीय पब्लिक स्कूल जसूर व अपने माता-पिता का नाम भी रोशन किया। इस उपलक्ष्य पर स्कूल के प्रधानाचार्य संजय शर्मा ने अंजलि ठाकुर को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।


स्कूल के प्रधानाचार्य ने बताया कि अंजलि ठाकुर को सम्मानित करते हुए आज अपने आप को गौरवान्वित कर रहा है। अंजलि इसी स्कूल की छात्रा रही है। यह इस स्कूल के लिए गर्व का विषय है। अब वह इसी स्कूल में अध्यापिका के तौर पर कार्य कर रही है।अंजलि प्रेरणा का स्तोत्र बेटियों के लिए भी है, क्योंकि आजकल बेटियों को पढ़ाना बहुत ही जरूरी है। हमारे स्कूल के लिए बहुत ही हर्ष का विषय है कि हमारे स्कूल का इसी वर्ष में ये तीसरा विद्यार्थी है, जिसमें राष्टीय स्तर पर, अंतर्राष्टीय स्तर पर अब अंजलि ठाकुर ने बीएड में टॉपर रहने पर राष्पति से स्वर्ण पदक प्राप्त किया है।

उसने बताया कि आज स्कूल के प्रधानाचार्य संजय शर्मा से यह स्मृति चिन्ह प्राप्त कर काफी गौरवान्वित महसूस कर रही हूं। मैं इस स्कूल की छात्रा रह चुकी हूं और इसी स्कूल में अध्यापिका के रूप में कार्यरत हूं। जब मुझे बच्चों के सामने सम्मानित किया गया तो मुझे काफी खुशी हुई, क्योंकि कभी में भी अपने अध्यापको को प्रधानाचार्य द्वारा सम्मानित हुआ देखती थी। उनके लिए तालियां बजाती थी। परन्तु आज जब ये तालियां मेरे लिए बजाई गई तो मुझे अपने आप पर गर्व महसूस हुआ। मैं भी बच्चों को इसी तरह लगन और परिश्रम के साथ आगे बढ़ने की प्रेरणा दूंगी।  
 

Ekta