मंडी में भी बिगड़ा मौसम का मिजाज, ऊपरी इलाकों में भारी बर्फबारी,कई बस रुट प्रभावित

punjabkesari.in Tuesday, Jan 07, 2020 - 02:21 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी) : हिमाचल प्रदेश में ठंड अपना कहर लगातार बरसा रही है। आलम यह है कि इस ठंड ने मैदानी और पहाड़ी क्षेत्रों में लोगों का जीना मुश्किल कर दिया गया है। पिछले 2 दिनों से लगातार हो रही बारिश से जहां ऊंचाई वाले क्षेत्रों में ताजा हिमपात हो रहा है तो वहीं मैदानी क्षेत्रों में बारिश अपना कहर बरपा रही है। इससे क्षेत्र के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। ऊंचाई वाले क्षेत्रों की बात करें तो सुंदरनगर के निहरी, चौकी,पंडार, मुरारी देवी की पहाड़ियों पर ताजा हिमपात के साथ कमरुनाग झील पूरी तरह से जम चुकी है।
PunjabKesari

मौसम के बिगड़े मिजाज के कारण जिला मुख्यालय से कई पंचायतों का संपर्क टूट चुका है। बर्फबारी के कारण पहाड़ी क्षेत्रों में बिजली व्यवस्था ठप पड़ी है,जिससे स्थानीय लोगों पर ठंड की दोहरी मार पड़ रही है। एक तरफ जहां ठंड अपना कहर बरपा रही है तो दूसरी तरफ लोगों को कामकाज में आने जाने के लिए भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं हिमाचल पथ परिवहन निगम सुंदरनगर डिपो के आरएम विनोद ठाकुर ने कहा कि निहरी, करला, तातापानी रिकांगपिओ, रोहंडा, कमांद और करसोग रूट बर्फबारी से से प्रभावित हुए हैं। उन्होंने कहा कि धीरे-धीरे रूट को पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा ठीक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जल्द ही बसों की आवाजाही शुरू हो जाएगी।
PunjabKesari

डीसी मंडी पहले ही जारी कर चुके हैं एडवाइजरी

डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने पहले ही एडवाइजरी जारी की है कि पर्यटक व आम जनता पहाड़ी क्षेत्रों में जाने से परहेज करें और उन्होंने आपातकालीन स्थिति में हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं। जिससे लोगों को किसी भी समस्या का सामना ना करना पड़े। मौसम विभाग की मानें तो अगले दो दिनों तक इसी तरह की बारिश और पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी होने की आशंका है। वहीं येलो अलर्ट को देखते हुए मंडी जिला प्रशासन ने आपातकालीन स्थिति में हेल्पलाइन नंबर 1077, 01905-226201, 202, 203, 204 भी जारी किए गए हैं।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News