रसोई का बिगड़ा जायका: अब प्याज और मटर के बाद टमाटर के दामों ने पकड़ी रफ्तार

Sunday, Nov 10, 2019 - 11:54 AM (IST)

नादौन (ब्यूरो): नादौन में प्याज के बाद टमाटर के दामों ने रफ्तार पकड़ी है तथा टमाटर के दाम 70 रुपए प्रति किलो का आंकड़ा छूने वाले हैं। एक सप्ताह के अंदर ही टमाटर के दामों में 5 गुना वृद्धि हो गई है। टमाटर के बढ़ते दामों के कारण लोगों का टमाटर का तड़का लगाना मुश्किल हो गया है तथा सलाद की सूची से भी टमाटर का नाम कट गया है। नादौन बाजार में कभी रेहड़ी-फड़ी वाले टमाटर के दामों की किलो में बोली लगाते थे, अब वह भी आधा किलो तथा 250 ग्राम की बोली लगा रहे हैं। बढ़ते दामों के कारण टमाटर की रेहड़ी लगाने वालों की संख्या भी कम हो गई है तथा अब गिने-चुने रेहड़ी वाले ही टमाटर रख रहे हैं।

नादौन सब्जी मंडी में भी टमाटरों की खेप कम आ रही है, कभी सब्जी मंडी टमाटर के क्रेटों से अटी पड़ी रहती थी अब बमुश्किल से ही गिने-चुने क्रेट दिखाई दे रहे हैं। नादौन सब्जी मंडी के व्यापारी ने बताया कि टमाटर के दामों में पीछे से ही एकदम से उछाल आ गया है, जिसकी वजह टमाटर की पैदावार में कमी बताई जा रही है। उन्होंने बताया कि अभी कुछ दिनों तक टमाटर के दामों में कमी के आसार नहीं हैं।

रसोई में पकने वाली सब्जी में टमाटर न लगने की वजह से लोगों का जायका फीका हो गया है तथा लोग पसंदीदा सब्जियों के स्वाद का पूरा आनंद नहीं उठा पा रहे हैं। टमाटर के दामों से गृहिणियां काफी परेशान हैं, क्योंकि बिना टमाटर के पकने वाली सब्जियों पर पारिवारिक सदस्य नाक चिड़ा रहे हैं और खाना भी कम खा रहे हैं। लोगों की सरकार से मांग है कि टमाटर के दामों को नियंत्रण में किया जाए, क्योंकि एक तो वैसे ही दाल के दाम बस में नहीं और ऊपर से टमाटर भी आंखें दिखाने लगे हैं, ऐसे में तो आम आदमी का दो वक्त का भोजन मुश्किल हो गया है।

kirti