महंगाई के मुद्दे का राजनीतिक लाभ लेने वाले आज हैं मौन

Thursday, Sep 13, 2018 - 09:54 AM (IST)

शिमला: महंगाई के मुद्दे पर विधायक विक्रमादित्य सिंह ने केंद्र सरकार और भाजपा नेताओं पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि बीते लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा नेताओं ने महंगाई को मुद्दा बनाते हुए जनता से वोट मांगे थे, लेकिन आज इस मुद्दे पर पी.एम. के साथ भाजपा नेताओं ने चुप्पी साधी हुई है। विक्रमादित्य सिंह ने कहा है कि भाजपा की कथनी और करनी से देश व प्रदेश की जनता अब भलीभांति वाकिफ हो चुकी है और इसका जवाब आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा को जनता देगी। उन्होंने कहा कि देश में बढ़ती महंगाई पर कांग्रेस व अन्य सहयोगी दलों द्वारा बीते दिन आयोजित किए गए भारत बंद को जनता, व्यापारियों और ट्रांसपोर्ट यूनियनों से मिला भरपूर सहयोग साफ दर्शाता है कि आज देश व प्रदेशवासियों की बढ़ती महंगाई से कमर टूट चुकी है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने अपने मंत्रिमंडल की बैठक में पैट्रोल और डीजल पर वैट कम कर जनता को महंगाई से बचाने की कोशिश की, लेकिन वर्तमान सरकार ने अभी तक ऐसा कदम नहीं उठाया है। विक्रमादित्य सिंह का कहना है कि वर्ष 2013-14 में अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत 130 डालर प्रति बैरल थी और उस समय बाजार में डीजल की कीमत 54 और पैट्रोल की कीमत 70 रु पए प्रति लीटर थी। इसके विपरीत आज कच्चे तेल की कीमत 70 डालर प्रति बैरल है और बाजार में डीजल की कीमत 72 तथा पैट्रोल की कीमत 82 रुपए प्रति लीटर पहुंच चुकी है, जो केंद्र सरकार की नीतियों की विफलता को दर्शाता है।

वायदे से विपरीत केंद्रीय मंत्री का बयान
विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि केंद्रीय मंत्री विशंकर प्रसाद मोदी सरकार को चौतरफा घिरते देख यह बयान दे रहे हैं कि डीजल और पैट्रोल की कीमतों को कम करना केंद्र सरकार के हाथ में नहीं है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री का यह बयान बीते लोकसभा चुनाव में देश की जनता से किए गए वायदों के विपरीत है।

Ekta