हुनर के सरताज बनें, रूस जाने का मिलेगा मौका

Tuesday, Mar 13, 2018 - 03:14 PM (IST)

कुल्लू : आई.टी. नैटवर्क सिस्टम एडमिनिस्ट्रेशन, वैब डिजाइनिंग, ऑटोमोबाइल टैक्नोलॉजी, प्लास्टिक डाई इंजीनियरिंग, फैशन टैक्नोलॉजी, हेयर ड्रैसिंग, ब्यूटी थैरेपी, रेस्तरां सेवाएं और कुकिंग में विशेष रूप से हुनरमंद युवाओं के लिए हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम की ओर से हिमाचल कौशल प्रतियोगिता-2018 आयोजित की जा रही है। विभिन्न स्तरों पर करवाई जाने वाली इस प्रतियोगिता के माध्यम से हुनर के सरताज युवाओं की तलाश की जाएगी तथा विजेताओं को रूस के शहर कजान में आयोजित की जाने वाली विश्व कौशल प्रतियोगिता-2019 में जाने का मौका मिल सकता है।

1997 को या इसके बाद जन्मे हुनरमंद युवा भाग ले सकते हैं
डी.सी. यूनुस ने बताया कि सर्वप्रथम 26 से 30 मार्च तक क्षेत्रीय स्तर की प्रतियोगिता करवाई जाएगी जिसमें पहली जनवरी, 1997 को या इसके बाद जन्मे हुनरमंद युवा भाग ले सकते हैं। प्रतियोगिता के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 15 मार्च तक करवाया जा सकता है। इसके लिए वैबसाइट स्किल कंपीटिशन डॉट एच.पी.के.वी. डॉट इन पर लॉग इन किया जा सकता है। डी.सी. ने बताया कि क्षेत्रीय स्तर की प्रतियोगिता के विजेता-उपविजेताओं को क्रमश: 10,000 व 2000 रुपए के नकद ईनाम दिए जाएंगे। राज्य स्तरीय प्रतियोगिता 26 से 28 अप्रैल तक होगी जिसके विजेता-उपविजेताओं को क्रमश: 50,000 व 20,000 रुपए के पुरस्कार दिए जाएंगे।

डी.सी. ने कुल्लू जिला के सभी हुनरमंद युवाओं से इस प्रतियोगिता में भाग लेने की अपील भी की। जिला रोजगार अधिकारी अनिल चंदेल ने बताया कि इस प्रतियोगिता के संबंध में अधिक जानकारी के लिए हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम के दूरभाष नंबर पर संपर्क किया जा सकता है। प्रतियोगिता की वैबसाइट स्किल कंपीटिशन डॉट एच.पी.के.वी. डॉट इन पर भी विस्तृत जानकारी उपलब्ध है।