टी.एम.सी. में उपचाराधीन कोरोना संक्रमित महिला का चिकित्सकों ने मनाया जन्मदिन

Thursday, May 06, 2021 - 11:39 AM (IST)

धर्मशाला (ब्यूरो) : कोविड-19 की दूसरी लहर में इसकी चपेट में आए लोगों के मनोबल को बढ़ाने के लिए प्रशासन व मेडिकल स्टाफ भी भरसक प्रयास कर रहा है। जिला में विभिन्न स्थानों पर प्रशासनिक अधिकारी होम आईसोलेशन में रह रहे मरीजों को तनाव से निकालने तथा उनके मनोबल को बढ़ाने के लिए क्षेत्रों का दौरा कर उनसे बातचीत कर रहे हैं। वहीं अस्पताल में भर्ती मरीजों को इस बीमारी तथा तनाव से दूर रखने के लिए अपने स्तर पर कार्य कर रहे हैं। इसी फेहरिस्त में बुधवार को डाॅ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल टांडा में उपचाराधीन महिला मरीज का जन्मदिन मनाकर उसका मनोबल बढ़ाया गया। मेडिकल काॅलेज टांडा में 10 दिन पहले उपचार के लिए भर्ती हुई लंबागांव क्षेत्र की कोरोना संक्रमित एक महिला का जन्मदिन बुधवार को था।

चिकित्सकों तथा स्टाफ को इस बारे जानकारी मिली तो पी.पी.ई. किट्स पहने डाॅक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ ने वार्ड में जाकर हैप्पी बर्थ-डे का गीत गुनगुनाते हुए महिला को बर्थ-डे विश किया। टी.एम.सी. के पिं्रसिपल डाॅ. भानू अवस्थी ने कहा कि मेडिकल काॅलेज टांडा में उपचाराधीन कोविड संक्रमित रोगियों की सही उपचार और उचित देखभाल के लिए हरसंभव कदम उठाए जा रहे हैं। इसके साथ ही रोगियों का मनोबल बना रहे इस के लिए डाॅक्टर तथा पैरामेडिकल स्टाफ नियमित तौर पर रोगियों के साथ सीधा संवाद कायम कर रहे हैं ताकि सभी रोगी कोरोना को हराकर सकुशल घर पहुंच सकें। उन्होंने बताया कि लंबागांव क्षेत्र की 30 वर्षीय महिला 24 अप्रैल को कोरोना से गंभीर रूप से संक्रमित स्थिति में अस्पताल में भर्ती हुई थी तथा अब उसकी हालत में लगभग पूरा सुधार हो चुका है।

महिला ने भी मेडिकल काॅलेज टांडा प्रबंधन तथा सरकार का धन्यवाद करते हुए कहा कि मेडिकल काॅलेज टांडा में रोगियों की उचित देखभाल सुनिश्चित की जा रही है तथा मेडिकल स्टाफ भी दिनरात रोगियों की बेहतरीन तरीके से सेवा में तत्पर है। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा जिला में कोविड के उपचार के लिए निर्धारित कोविड अस्पतालों में बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए गए हैं तथा रोगियों को किसी भी तरह की दिक्कत न हो इस के लिए अतिरिक्त मेडिकल तथा पैरामेडिकल स्टाफ तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि कोविड रोगियों के मन में किसी भी तरह का भय न हो इस के लिए भी मेडिकल तथा पैरामेडिकल स्टाफ काउंसलिंग भी कर रहा है। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग के साथ साथ सभी नागरिकों का रचनात्मक सहयोग भी जरूरी है।
 

Content Writer

prashant sharma