तीसा रेप केस में ठंडी हुई हिंसा की आग, दोनों पक्षों में हुआ समझौता

Wednesday, Aug 02, 2017 - 12:54 PM (IST)

चंबा: चंबा जिला के तीसा में नाबालिग छात्रा से रेप के बाद भड़की जनता का प्रदर्शन फिलहाल खत्म हो गया है। हिंसा के बाद दोनों पक्षों में समझौता हो गया है।इसके बाद मौके पर हालात सामान्य हो गए हैं। डीसी और एसपी ने एसडीएम कार्यालय में बैठक कर दोनों पक्षों में समझौता करवाया। डीसी ने मामले में आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है। बैठक के दौरान 24 सदस्यीय शांति कमेटी भी बनाई गई है। बैठक के बाद एसडीएम कार्यालय तीसा से लेकर भंजराड़ू बस स्टैंड तक शांति जुलूस भी निकाला गया। उल्लेखनीय है कि रेप के बाद एक पक्ष के लोगों ने स्कूल के शिक्षकों से मारपीट की थी, इससे मामले ने सांप्रदायिक मोड़ ले लिया था। दो पक्ष आमने-सामने आ गए थे। कई दुकानों में तोड़-फोड़ और आगजनी भी की गई थी। यहां तक की भड़की पब्लिक ने पुलिस को भी नहीं बख्शा था और पथराव में एएसपी समेत तीन पुलिसवाले घायल हो गए थे। 


रेप का आरोपी शिक्षक निलंबित
तीसा में नाबालिग छात्रा से रेप के आरोप में गिरफ्तार शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है। प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने आरोपी टीजीटी के खिलाफ विभागीय जांच बैठाई है। 


तीसा मामले में आरएसएस कर रहा माहौर खराब 
चंबा के तीसा में रेप के बाद भड़की हिंसा पर सीएम वीरभद्र सिंह ने भाजपा और आरएसएस पर मामला भड़काने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा कि भाजपा और आरएसएस के लोग इस मामले को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं, जबकि वहां हालात काबू में हैं। 


क्या है मामला
ये मामला उस वक्त शुरू हुआ जब एक शिक्षक पर रेप का आरोप लगा। छात्रा के परिवार के मुताबिक शिक्षक ने छात्रा को फोन कर खेतों में बुला कर उससे रेप किया था। इतना ही नहीं उसने छात्रा को फेल करने की धमकी भी दी थी। इस बात के डर से छात्रा उसकी हवस का शिकार बनती रही। जब छात्रा को उसके परिजनों ने सहमे हुए देखा तो उसने सारी बात बता दी। इसके बाद परिजनों ने शिक्षक के खिलाफ तीसा थाना में शिकायत दर्ज करवाई और पुलिस ने आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया।