तेज रफ्तार टिप्पर ने कुचला माइनिंग गार्ड, मौके पर मौत

punjabkesari.in Sunday, Oct 25, 2020 - 09:31 PM (IST)

पांवटा साहिब (प्रेम वर्मा): पांवटा साहिब के पुरुवाला थाना के अंतर्गत हरिपुर के समीप सड़क दुर्घटना में माइनिंग गार्ड की दर्दनाक मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार खनन विभाग राजबन में तैनात माइनिंग गार्ड अजय शर्मा पुत्र माम चंद निवासी नघेता बाइक पर सवार होकर पुरूवाला की तरफ से पांवटा साहिब की ओर आ रहा था। इस दौरानहरीपुर टोहना के पास तेज रफ्तार में आए क्रशर से भरे उत्तराखंड नंबर के टिप्पर से साइड लेते समय वह डंपर की चपेट में आ गया तथा सड़क पर गिरकर टिप्पर के टायर के नीचे आने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

परिजनों ने शव सड़क पर रखकर किया चक्का जाम

घटना बाद स्थानीय ग्रामीणों एवं परिजनों ने युवक के शव सड़क पर रखकर चक्का जाम कर दिया तथा पुलिस प्रशासन एवं सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। गुस्साए ग्रामीणों व परिजनों ने टिप्पर चालक के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की मांग की है। उधर, हादसे की सूचना मिलने के बाद ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी सहित डीएसपी पांवटा बीर बहादुर सिंह व एसएचओ पुरुवाला विजय रघुवंशी मौके पर पहुंचे। ऊर्जा मंत्री ने हादसे पर गहरा शोक जताया है और हादसे रोकने के लिए पुलिस को कड़े निर्देश दिए हैं। वहीं पुलिस ने चालक को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

माइनिंग गार्ड के परिजन को मिलेगी सरकारी नौकरी

माइनिंग गार्ड कीमौत के मामले में ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का आश्वासन दिया है। सड़क दुर्घटना के बाद सैंकड़ों लोगों ने मौके पर करीब 6 घंटे तक चक्का जाम किया गया था। ऊर्जा मंत्री मौके पर पहुंचे और लोगों को निष्पक्ष जांच तथा परिजन के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का आश्वासन दिया।

पहले भी कई बार हो चुके हैं इस तरह के हादसे

बता दें कि गिरीपार के उक्त क्षेत्र में आने-जाने वाले ट्राले, ट्रक व टिप्पपर चालक बड़ी लापरवाही से वाहन चलाते हैं, जिस कारण इस तरह के हादसे कई बार हो चुके हैं। कुछ दिन पहले भी एक ट्राला बहेडेवाला में प्रिंटिंग प्रैस के पास पलट गया था, जिससे वहा के कर्मचारी बाल-बाल बच गए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News