मोदी व राहुल की रैलियों में कड़ी होगी सुरक्षा व्यवस्था, पुलिस के 800 जवान संभालेंगे जिम्मा

Wednesday, May 08, 2019 - 07:50 PM (IST)

सोलन (अमित डोभाल): सोलन में प्रस्तावित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की रैलियों के दौरान सुरक्षा व यातायात का जिम्मा करीब 800 पुलिस कर्मचारी संभालेंगे। स्थानीय पुलिस के अलावा ये कर्मचारी रैली के दौरान तैनात रहेंगे। इन रैलियों को लेकर सोलन पुलिस ने कमर कस ली है। रैलियों के दौरान यातायात व कानून व्यवस्था कायम रखना सोलन पुलिस की जिम्मेदारी है, ऐसे में पुलिस ने एस.पी. मधुसूदन शर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक में इसको लेकर रणनीति बनाई।

लोकसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस व भाजपा के बड़े नेता प्रदेश में रैलियां करेंगे। इसके तहत सोलन में भी प्रधानमंत्री व कांग्रेस अध्यक्ष की रैली होनी है। दोनों बड़े नेताओं की रैली में आसपास के क्षेत्रों के कांग्रेस व भाजपा के समर्थक हिस्सा लेंगे, ऐसे में यातायात व्यवस्था व सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रखना सोलन पुलिस की जिम्मेदारी है।

बैठक की जानकारी देते हुए एस.पी. मधुसूदन शर्मा ने कहा कि रैलियों को लेकर करीब 800 पुलिस कर्मचारी बाहर से मंगवाए गए हैं। जिला पुलिस के साथ ये कर्मचारी सुरक्षा का जिम्मा देखेंगे। उन्होंने कहा कि यह कोशिश की जाएगी कि रैलियों के दौरान आम लोग परेशान न हों।

Vijay