धर्मशाला में निर्वाचित तिब्बती सरकार ने मनाया 73वां स्वतंत्रता दिवस, लोबसांग सांग्ये ने फहराया तिरंगा

Thursday, Aug 15, 2019 - 11:48 AM (IST)

धर्मशाला (नृपजीत निप्पी): धर्मशाला में निर्वाचित तिब्बती सरकार के प्रेजिडेंट डॉ लोबसांग सांग्ये ने धर्मशाला स्थित केन्द्रीय तिब्बती प्रशासन कशाग सचिवालय में 73वां स्वतंत्रता दिवस मनाया। साथ ही उन्होंने इस मौके पर राष्ट्रीय ध्वज भी फहराया। इस दौरान लोबसांग सांग्ये ने कहा कि आज खुशी का दिन है और भारत को इस दिन स्वतंत्रता मिली थी।


उन्होंने कहा कि वह हर साल इस दिवस को मनाते हैं और भगवान से प्रार्थना करते हैं कि भारत की उन्नति हो। सारे संसार में भारत नम्बर वन हो। जितना कुछ भारत सरकार ने और भारत के लोगों के लिए तिब्बती समुदाय के लोगों के लिए किया किसी और सरकार या देश ने नहीं किया है।

उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अच्छे दिन का सपना जो है वो देश के हर एक नागरिक को मिले। उन्होंने कहा कि उनके गुरु महामहिम दलाई लामा और तिब्बती समुदाय के लोग सबसे ज्यादा भारत में ही हैं और खास कर उनके धर्मगुरु महामहिम दलाई लामा जी धर्मशाला हिमाचल में हैं।


उन्होंने देश वासियों को रक्षा बंधन की बधाई भी दी और साथ ही कहा कि आज का दिन तिब्बतियन लुनार कलेंडर के अनुसार फुल मून डे भी है, इसलिए आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण है।

Ekta