तीसा मामला: भड़की हिंसा के बाद SDM हितेश आजाद छुट्टी पर भेजे

Tuesday, Aug 01, 2017 - 01:58 PM (IST)

चंबा: चंबा के तीसा में रेप मामले के बाद हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। जहां गुस्साए लोगों के प्रदर्शन के बाद अब एसडीएम तीसा हितेश आजाद को छुट्टी पर भेज दिया गया है। लोगों में एसडीएम के खिलाफ फैले रोष के चलते यह फैसला लिया गया है। बताया जाता है कि तीसा में तनाव का माहौल बना हुआ है। सोमवार भी प्रदर्शन कर रहे लोगों ने पुलिस कर्मियों पर पथराव कर दिया था जिसमें कई पुलिस कर्मी घायल हो गए थे।  


स्थिति पर काबू पाने के लिए तैनात किए कई अधिकारी
अब स्थिति पर काबू पाने के लिए कई अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। भंजराड़ू में भटियात के एसडीएम अश्वनी सूद, नकरोड़ में तहसीलदार अमन और खुशनगरी में एसडीएम भरमौर की ड्यूटी लगाई गई है। डीसी सुदेश मोख्टा ने बताया कि तीसा में लॉ एंड आर्डर को बनाए रखने के लिए पर्याप्त बंदोबस्त किए गए हैं। उल्लेखनीय है कि छात्रा से रेप की घटना के बाद स्कूल के शिक्षकों से मारपीट के खिलाफ लोग गुस्से में है। सोमवार को भंजराडू में दुकानों में तोड़-फोड़ करने के बाद मंगलवार भी लोगों ने जहां इकट्ठा होकर खुशनगरी की तरफ कूच किया। हालात को संभालने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा और आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। 


क्या है मामला
ये मामला उस वक्त शुरू हुआ जब एक शिक्षक पर रेप का आरोप लगा। छात्रा के परिवार के मुताबिक शिक्षक ने छात्रा को फोन कर खेतों में बुला कर उससे रेप किया था। इतना ही नहीं उसने छात्रा को फेल करने की धमकी भी दी थी। इस बात के डर से छात्रा उसकी हवस का शिकार बनती रही। जब छात्रा को उसके परिजनों ने सहमे हुए देखा तो उसने सारी बात बता दी। इसके बाद परिजनों ने शिक्षक के खिलाफ तीसा थाना में शिकायत दर्ज करवाई और पुलिस ने आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया। मगर इसके बाद भी मामला शांत नहीं हुआ और हिंसा लगातार बढ़ती जा रही है।