मैड़ी में मिले गले-सड़े शव का मामला, हाथ-पैर बांधकर हत्या के बाद फैंका था शव

Friday, Aug 31, 2018 - 04:46 PM (IST)

अम्ब (अश्विनी): मैड़ी में मिले गले-सड़े शव के मामले में नया मोड़ आया है। यह सुलभ शौचालय जिला ऊना के इंचार्ज बिजेंद्र यादव की हत्या का मामला पाया गया है। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस जांच में पाया गया है कि मृतक के हाथ-पांव रस्सी से बांधकर उसे कम्बल में लपेटा हुआ था और मैड़ी में स्थित सुलभ शौचालय के निकट एक पहाड़ी से शव को नीचे गिरा दिया था। वीरवार देर सायं पुलिस ने अन्य लोगों की सहायता से पहाड़ी में फंसे शव को बाहर निकाला।

पैसे की कलैक्शन के लिए गया था मैड़ी  
गौरतलब है कि सुलभ शौचालय जिला ऊना का इंचार्ज बिजेंद्र यादव गत शनिवार से लापता था। करीब 5 दिन के बाद उसका शव सुलभ शौचालय मैड़ी के पीछे एक पहाड़ी के बीच गिरा हुआ पाया गया। हत्यारे ने बड़े ही सुनियोजित ढंग से निर्मम हत्या को अंजाम देकर उसके हाथ-पांव रस्सी से बांधकर शव को कम्बल में लपेट कर पहाड़ी से नीचे गिरा दिया था। बड़े भाई की हुई निर्मम हत्या के बाद फूट-फूट कर रो रहे मृतक के छोटे भाई संजय यादव पुत्र जीवंत यादव निवासी बक्सर बिहार ने बताया कि गत शनिवार दोपहर को उसका भाई अम्ब में उससे मिलने के बाद मैड़ी में पैसे की कलैक्शन के लिए गया था।

भाई से नहीं हुआ संपर्क
शाम को उसने जब भाई के मोबाइल पर सम्पर्क करने का प्रयास किया तो उसका मोबाइल स्विच ऑफ आया। उसने सोचा कि शायद वह सीधा ऊना चला गया होगा लेकिन रविवार सुबह जब उससे कोई सम्पर्क नहीं हुआ तो वह मैड़ी गया और उसने वहां पर मौजूद कर्मचारी से उसके बारे में पूछा तो उसने बताया कि वह गत दिवस पैसा लेने के बाद वापस चला गया था। उसने बताया कि वह गत दिनों से अपने भाई की तलाश में इधर-उधर भटक रहा था। कथित तौर पर उसी दिन से मैड़ी में स्थित सुलभ शौचालय पर कार्यरत कर्मचारी भी गायब है जिस पर इस हत्या के मामले में पुलिस के शक की सूई घूम रही है और पुलिस मामले के आरोपी की तलाश में सम्भावित स्थलों पर दबिश दे रही है।

पुलिस ने दर्ज किया मामला
डी.एस.पी. अम्ब मनोज जम्वाल ने कहा कि इस मामले में पुलिस ने आई.पी.सी. की धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शव को क्षेत्रीय अस्पताल ऊना भेजा था लेकिन बुरी तरह से क्षत-विक्षत शव की हालत को देखते हुए शव को टांडा मैडीकल कालेज रैफर किया गया है।

Vijay