ऊना में तीन हजार ने डोप टेस्ट के साथ पास किया फिजिकल टेस्ट

Friday, Nov 17, 2017 - 04:38 PM (IST)

ऊना: सेना भर्ती कार्यालय अंबाला द्वारा ऊना के इंदिरा मैदान में चल रही सेना भर्ती के दूसरे चरण में भर्ती कार्यालय मंडी के युवाओं के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू हुई। इसमें मंडी, कुल्लू और लाहौल-स्पीति जिलों के युवा हिस्सा ले रहे हैं। दूसरे चरण के पहले दिन मंडी जिला के करीब 3 हजार युवाओं ने मैदान में जमकर पसीना बहाया।

इसमें से सिर्फ 3 हजार अभ्यार्थी ही दौड़ का पड़ाव पार कर पाए। सेना भर्ती कार्यालय मंडी के निदेशक कर्नल सोम नाथ गुलिया ने बताया कि भर्ती प्रक्रिया के दौरान अभ्यार्थियों का डॉप टेस्ट भी किया जा रहा है ताकि कोई भी युवा नशे का सेवन करके ग्राउंड टेस्ट क्लियर न कर पाए। 

ऊना मुख्यालय पर स्थित इंदिरा स्टेडियम में चल रही भर्ती प्रक्रिया के दूसरे चरण में सेना भर्ती कार्यालय मंडी के तहत आते तीन जिलों मंडी, कुल्लू और लाहौल-स्पीति के युवाओं की भर्ती प्रक्रिया आरंभ हुई। तीनों से जिलों से लगभग 12 हजार अभ्यार्थियों ने इस भर्ती के लिए आवेदन किया हुआ है। भर्ती में मंडी जिला के लगभग तीन हजार युवाओं ने पूरे जोश के साथ भाग लिया। 

इसमें से केवल 345 युवाओं ने दौड़ को पार करने में सफलता हासिल की है। दौड़ पास कर चुके युवाओं को बीम पुलअप, जिग जैग बेलेंसिंग तथा नौ फिट का गड्डा फांदना जैसे कड़े परीक्षण में से गुजरना पड़ा। जिससे ग्राऊंड टेस्ट क्लीयर करने के लिए युवाओं को खासी मशक्कत करनी पड़ी। सेना भर्ती कार्यालय मंडी के निदेशक कर्नल सोम नाथ गुलिया ने कहा कि भर्ती प्रक्रिया में पूरी पारदर्शिता बरती जा रही है।