ऊना में तीन लोगों ने गटका जहर, तीनों की ही मौत

Saturday, Jul 18, 2020 - 06:22 PM (IST)

ऊना : हिमालच प्रदेश के ऊना जिले में शनिवार को तीन अलग-अलग लोगों ने जहर खाकर अपनी जान दे दी। पुलिस ने तीनों मामलों में प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पहला मामला चिंतपूर्णी के पास नारी ग्राम का बताया जा रहा है। यहां शुक्रवार रात को 27 वर्षीय अमित कुमार ने सल्फास की गोली खा ली, जिससे उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि अमित शराब के नशे में था। वह अक्सर गांव के लोगों से उलझता रहता था। किसी व्यक्ति ने अमित के पिता को शिकायत की कि अमित कुमार लोगों से बहस बाजी कर रहा है ऐसे में मृतक के पिता ने अपने बेटे को डांट लगाई।

ग्राम पंचायत प्रधान विजय कुमार ने बताया कि अमित कुमार पिछले काफी समय से नौकरी की तलाश में कई राज्यों में गया लेकिन नौकरी न मिलने पर वह काफी परेशान था। अपने पिता की डांट के बाद अमित कुमार ने घर पहुंच कर गेहूं की टंकी से सल्फास की गोली निकाल दूसरी मंजिल में कमरे में चला गया। थोड़ी देर बाद अमित कुमार के कमरे में चिल्लाने की आवाज सुनकर मृतक के परिजन कमरे में गए तथा अमित कुमार को गांव के लोगों की सहायता से चिंतपूर्णी अस्पताल ले जाया गया जहां पर हालत खराब होने पर उसे ऊना हस्पताल रैफर कर कर दिया। करीब 2ः30 बजे ऊना अस्पताल में अमित कुमार की मौत हो गई। फिलहाल पुलिस ने धारा 174 के तहत कार्रवाई कर मृतक के शव को परिजनों के हवाले कर दिया है। 

दूसरी ओर बसोली में 80 वर्षीय वृद्ध की जहरीला पदार्थ खाने से मौत हो गई। मृतक की पहचान जगीरी लाल पुत्र खुशी राम निवासी बसोली के रूप में हुई है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। वहीं मामले को लेकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने मामले में परिजनों के बयान भी दर्ज किए गए हैं। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार देर शाम गलती से जहरीला पदार्थ निगल लिया। तबीयत बिगडऩे पर परिजन वृद्ध को उपचार के लिए क्षेत्रीय अस्पताल ऊना लेकर आएं, जहां से चिकित्सकों ने पीजीआई चंडीगढ़ रैफर कर दिया। जहां पर वृद्ध की मौत हो गई। फिलहाल आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है। 

थानाकलां में लैब सुपरवाइजर ने जहर खाकर दी जान

वहीं थानाकलां सीएचसी में कार्यरत क्षयरोग विंग के लैब सुपरवाइजर ने अज्ञात कारणों से जहरीला पदार्थ निगल कर जान दे दी। मृतक की पहचान राजिंद्र सिंह (45) के रूप मे हुई है। वह मंडी जिला की सरकाघाट तहसील के त्रिफालघाट का रहने वाला था। वह पिछले कुछ दिनों से मानसिक रूप से परेशान बताया जा रहा था तथा इलाज के लिए मैडीसन बगैरह लेता था। बंगाणा पुलिस ने सूचना मिलते ही इस संबंध में मामला दर्जकर अगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। थाना प्रभारी बंगाणा अनिल कुमार ने मामले की पुष्टि की है। लैब सुपरवाइजर थानाकलां में किराए के मकान में पिछले 15 वर्षों से रह रहा था।

Edited By

prashant sharma