ऊना लूट के मामले में एक युवती सहित तीन और गिरफ्तार

Thursday, Apr 15, 2021 - 03:59 PM (IST)

ऊना : हिमाचल प्रदेश के ऊना में शराब कारोबारी से बंदूक की नौक पर हुई नौ लाख रुपये की लूट के मामले में पुलिस ने एक युवती सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन सभी आरोपियों को पुलिस ने चंडीगढ़ से गिरफ्तार किया है। हिमाचल की पुलिस टीम ने सिविल ड्रेस में चंडीगढ़ के सेक्टर-49 एक फ्लैट में दबिश दी थी। चंडीगढ़ पुलिस के साथ मिलकर हिमाचल पुलिस ने एक संयुक्त ऑपरेशन में एक फ्लैट की घेराबंदी की। तकरीबन पांच घंटे चलने इस ऑपरेशन के बाद तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस हिमाचल लेकर आई है। आरोपियों में एक युवती भी शामिल है। हिमाचल पुलिस टीम ने बुधवार दोपहर करीब 1.20 बजे सेक्टर-49 में घेराबंदी कर तीनों को गिरफ्तार किया है। इस ऑपरेशन में हिमाचल पुलिस की महिला पुलिसकर्मी भी शामिल थीं। इस दौरान सेक्टर-49 थाना पुलिस भी मौके पर हिमाचल पुलिस की मदद से लिए मौजूद थी। 

जानकारी मिली थी कि सेक्टर-49 में दो गैंगस्टर और एक महिला आरोपी छुपकर बैठे हैं, जिन्होंने हिमाचल के ऊना में एक शराब कारोबारी से लूट की वारदात को अंजाम दिया था। बुधवार दोपहर हिमाचल पुलिस की टीम चार गाड़ियों में पहुंची। घटना के दौरान इस दौरान चंडीगढ़ पुलिस भी पहुंच गई। हिमाचल पुलिस का ऑपरेशन देखकर आसपास के कई लोगों ने घर का दरवाजा भी बंद कर लिया। जबकि, इस ऑपरेशन का एक वीडियो थोड़ी देर बाद इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो गया। वीडियो में कई राउंड गोलियां चलने और हिमाचल पुलिसकर्मी द्वारा अपराधी को बाहर आने का अलर्ट देने की आवाज सुनाई दे रही है। 

बता दें कि 15 मार्च को ऊना में शराब कारोबारी से गन प्वाइंट पर 9 लाख की लूट लिए गए थे। पुलिस ने मामले में लुटेरों के एक सहयोगी को पंजाब के खन्ना शहर से दबोच लिया था। लूट की यह वारदात जिला मुख्यालय के चंडीगढ़ धर्मशाला नेशनल हाईवे स्थित शराब कारोबारी के कार्यालय में हुई थी। खन्ना शहर से पकड़े गए युवक पर आरोप है कि वह आरोपियों को सिम कार्ड और नकली आधार कार्ड उपलब्ध करवाता था। 27 साल के इस आरोपी की पहचान आशीष कुमार के तौर पर की गई है। उसे पांच दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। अब मामले में तीन और आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है।
 

Content Writer

prashant sharma