हिमाचल में मचा हड़कंप, निजी कंपनी को बस से उड़ाने की मिली धमकी

Wednesday, Feb 22, 2017 - 11:31 AM (IST)

शिमला: रिलायंस जियो इंफोकॉम के हिमाचल स्थित सर्कल कार्यालय को बम से उड़ाने की कथित धमकी देने वाले संदिग्ध आरोपी को सी.आई.डी. ने गिरफ्तार करने का दावा किया है। सी.आई.डी. के साइबर सैल की टीम ने इस संबंध में मंगलवार को दोपहर बाद सोलन के बद्दी में दबिश दी। इसकी अगुवाई इंस्पैक्टर नरेश कुमार ने की। इस दौरान उन्होंने एक युवक को हिरासत में लिया। युवक की पहचान अनिरुद्ध पुत्र अंधनी प्रसाद डे, तांती पारा बेयर खंडाघोष पश्चिम बंगाल के रूप में हुई है। 

रिलायंस जियो के महाप्रबंधक ने दर्ज करवाई थी शिकायत
डी.आई.जी. (साइबर क्राइम) डा. विनोद कुमार धवन ने बताया कि रिलायंस जियो के महाप्रबंधक रोहित पुरी की शिकायत पर स्टेट साइबर क्राइम थाने में 17 फरवरी को एफ.आई.आर. दर्ज की गई। इसमें कहा गया कि उनके मोबाइल नंबर पर टोल फ्री नंबर से कुछ अज्ञात व्यक्ति जियो के कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी दे रहे हैं। ये धमकियां बार-बार दी जा रही हैं। 

3 साल से बद्दी में रह रहा था आरोपी
शिकायत के बाद साइबर सैल ने तफ्तीश आरंभ की तथा जिस नंबर से धमकी मिल रही थी उसकी सर्विस प्रोवाइड कंपनी की मदद से लोकेशन टे्रस की। यह लोकशन बद्दी में पाई गई। इसके आधार पर एस.पी. (साइबर क्राइम) संदीप धवल की गाइडैंस में टीम गठित की गई, जिसने संदिग्ध आरोपी के ठिकाने पर दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया। डी.आई.जी. धवन ने बताया कि आरोपी 3 साल से बद्दी में रह रहा था।

फार्मा कंपनी में करता है नौकरी 
आरोपी को टीम ने एक किराए के कमरे में गिरफ्तार किया है। वह एक फार्मा कंपनी में नौकरी करता है। उसके कब्जे से एक मोबाइल और 2 सिम कार्ड जब्त किए गए हैं। अब साइबर सैल उसकी पश्चिम बंगाल पुलिस से भी वैरीफिकेशन करेगा। वहां से पुलिस से उसकी आपराधिक पृष्ठभूमि का भी पता लगाएगी।