ड्यूटी पर तैनात आशा वर्कर को दी जान से मारने की धमकी, बाप-बेटे के खिलाफ मामला दर्ज

Wednesday, Apr 08, 2020 - 10:10 PM (IST)

सुजानपुर (ब्यूरो): एक ओर जहां स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी पूरे प्रदेश और देश में अपनी जान खतरे में डालकर लोगों की जान को कोरोना वायरस की वैश्विक बीमारी बचाने में लगे  हैं, वहीं दूसरी ओर कुछेक मौकापरस्त लोगों को स्वास्थ्य विभाग का यह कार्य पसंद नहीं आ रहा, जिसके कारण स्वास्थ्य कर्मियों से लड़ाई-झगड़ा किया जा रहा है। मामला उपमंडल सुजानपुर के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत चबूतरा के गुजरेड़ा गांव का है, जहां एक आशा वर्कर का ड्यूटी के दौरान कुछ लोग ने न केवल रास्ता रोका बल्कि उसके साथ गाली-गलौच किया और जान से मारने की धमकी भी दी।

जानकारी के अनुसार बुधवार को एक आशा वर्कर स्वास्थ्य विभाग के दिशा-निर्देशों अनुसार जब अपने कार्य संबंधित लोगों के घरों पर जाने लगी तो उपमंडल सुजानपुर की ग्राम पंचायत चबूतरा के गांव गुजरेड़ा के निवासी वकील सिंह व उसका बेटे बंटू ने आशा वर्कर का रास्ता रोकर उसके साथा गाली-गलौच करने के बाद उसे जान से मारने तक की धमकी दे डाली। आशा वर्कर ने इस सारी घटना के बारे में सिविल अस्पताल सुजानपुर में तैनात बीएमओ को अवगत करवाया।

इसके बाद बीएमओ ने आशा वर्कर की शिकायत थाना सुजानपुर में दर्ज करवाई। थाना प्रभारी सुभाष शास्त्री ने बताया कि आशा वर्कर की शिकायत पर आईपीसी धारा 341, 504, 526, 509, 188 व 186 के अंतर्गत मुकद्दमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। उधर, जिला पुलिस अधीक्षक अर्जित सेन ने इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि जो कोई भी ऐसे कार्य में बाधा डालता है, उसके प्रति कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Vijay