सीएम जयराम को मिली धमकी, 15 अगस्त को नहीं फहराने देंगे तिरंगा

punjabkesari.in Friday, Jul 30, 2021 - 04:53 PM (IST)

शिमला : हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को 15 अगसत को झांडा न फहराने देने की धमकी भरा एक आॅडियो प्रदेश के कुछ पत्रकारों को भेजा गया है। इस संबंध में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। जो आॅडियो है उसे खालिस्तान समर्थकों ने रिकॉर्ड की है और काॅल में धमकी दी गई है कि वे हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को 15 अगस्त को तिरंगा नहीं फहराने देंगे। रिकॉर्ड की गई कॉल में कहा गया है कि हिमाचल पंजाब का हिस्सा था। पंजाब में जनमत संग्रह करवाया जाएगा और हिमाचल को फिर से पंजाब में शामिल किया जाएगा। खालिस्तान समर्थकों ने अपील की है कि किसान ट्रैक्टर लेकर सड़कों पर उतरें और सीएम जयराम को 15 अगस्त को तिरंगा न फहराने दें। हिमाचल प्रदेश पुलिस ने इस संबंध में जांच शुरू कर दी है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि खालिस्तान समर्थकों की ओर से रिकॉर्ड की गई कॉल प्रदेश के कुछ पत्रकारों को मोबाइल पर भेजी गई है। उन्होंने कहा कि हिमाचल पुलिस प्रदेश की सुरक्षा और देश विरोधी ताकतों से निपटने में पूरी तरह सक्षम है। इस संबंध में केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों को भी सूचित कर दिया गया है।

सीएम बोले- तिरंगा जरूर फहराया जाएगा 

मंडी दौरे के दौरान सुंदरनगर में सीएम जयराम ठाकुर ने इस मामले पर कहा कि मामला उनके ध्यान में आया है। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त के दिन जहां भी उनका कार्यक्रम होगा वहां तिरंगा झंडा जरूर फहराया जाएगा। मामले को लेकर जांच एजेंसी के माध्यम से भी मामले की गहनता से जांच करवाई जाएगी। जयराम ठाकुर ने चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे-21 पर वाहनों पर खालिस्तानी संगठनों के झंडे लगाकर चल रहे बाहरी राज्यों के वाहनों पर भी चिंता व्यक्त की है। सीएम ने इस प्रकार के मामलों को गंभीरता से लेते हुए गहनता से जांच किए जाने के आदेश भी दिए गए।

पुलिस ने कहा- राष्ट्रविरोधी तत्वों को रोकने में सक्षम 

इसके बाद हिमाचल पुलिस ने एक बयान में कहा कि हमें विदेशों से खालिस्तानी समर्थक तत्वों से हिमाचल प्रदेश के कुछ पत्रकारों को भेजे गए और मामले की घेराबंदी करने का रिकॉर्डेड वॉयस मैसेज प्राप्त हो रहा है। हिमाचल पुलिस केंद्रीय सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों के सहयोग से राज्य की सुरक्षा और राष्ट्रविरोधी तत्वों को हिमाचल प्रदेश में शांति और सुरक्षा को विफल करने से रोकने में पूरी तरह सक्षम है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News