अच्छा काम करने वालों को कहीं न कहीं देना ही पड़ता है जवाब : मुनीश शर्मा

Friday, Jan 10, 2020 - 11:11 AM (IST)

 ज्वालामुखी (पंकज शर्मा) : मां ज्वाला इंस्टीट्यूट ऑफ स्किल डेवलपमेंट ज्वालाजी के उद्घाटन अवसर पर ज्वालामुखी पहुंचे प्रदेश कौशल विकास निगम के निदेशक मुनीश शर्मा ने कहा कि अच्छा काम करने वालों को कहीं न कहीं जवाब देना ही पड़ता है। उन्होंने कहा की हम 2006 से शिक्षा के क्षेत्र में काम कर छात्रों के हितों में रहते हैं। कोशिश करते हैं कि छात्र अपने जीवन में किसी भी रूप में कामयाब हो सके उस हेतु उन्हें प्रेरित किया जाता है, लेकिन आप समाज में बिना किसी स्वार्थ के काम करते हैं तो सामने वाला व्यक्ति उसमें स्वार्थ ढूंढने लग जाता है। 

यहां चुटकी लेते हुए मुनीश ने कहा कि ऐसे लोगों को अब हमने भी इग्नोर करना सीख लिया है। वीरवार को चंबापतन रोड स्तिथ स्किल सेंटर का उद्घाटन हुआ। काफी संख्या में यहां पढ़ाई कर रहे छात्र व स्थानीय लोग पहुंचे थे। नजदीकी पंचायत के प्रधान के अलावा बुद्धिजीवी वर्ग भी इस समारोह में उपस्तिथ रहा। समारोह में कई रंगारंग प्रस्तुतियां भी छात्राओं द्वारा दी गई। इसमें पहाड़ी नाटी आकषर्ण का मुख्य केंद्र रही। इसके अलावा एक नाटक की प्रस्तुति द्वारा छात्रों ने ये सन्देश भी समाज को देने का प्रयास किया कि आज बेटियां हर जगह मुकाम हासिल कर अपने प्रदेश देश और माता पिता का नाम रोशन कर रही है, ऐसे में बेटियों को बोझ समझने बालों को इस नाटक के जरिये तमाचा मारा गया।

 कार्यक्रम में अंत मे निदेशक कौशल विकास निगम मुनीश शर्मा द्वारा यहां पढ़ाई कर रहे बच्चों के लिए निशुल्क बैग भी वितरित किए गए। कार्यक्रम के दौरान मां ज्वाला इंस्टिच्यूट ऑफ स्किल डेवलपमेंट सेंटर के एम डी नवरत्न गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के अंतगर्त शिक्षा के क्षेत्र में कई कार्य किये जा रहे हैं और बच्चों को विभिन्न प्रकार के कोर्स करबाए जा रहे हैं, ऐसे में ज्यादा से ज्यादा छात्र इस योजना का लाभ लें। इस कार्यक्रम में प्रदेश कौशल विकास निगम के जिला कॉर्डिनेटर सुधीर भाटिया, इंस्पेक्टर पंकज सहित बी डी सी मेंबर नितिन, मदन मोहन गुप्ता सहित कई गणमान्य लोग उपस्तिथ रहे।

Edited By

Simpy Khanna