बाहरी राज्यों से सिरमौर आने वालों की अब ऐसे होगी पहचान, जानिए इस रिपोर्ट में

punjabkesari.in Saturday, May 02, 2020 - 04:13 PM (IST)

नाहन (सतीश): लॉकडाऊन के बीच बाहरी राज्यों से सिरमौर जिला में प्रवेश करने वाले लोगों की पहचान के लिए प्रशासन ने एक अलग पहल की है। यहां प्रवेश करने वाले लोगों के हाथों पर पुलिस स्याही का निशान लगा रही है ताकि उनकी अलग से पहचान हो सके। जिला पुलिस अधीक्षक सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा ने बताया कि बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों की विशेष पहचान के लिए स्याही लगाने का निर्णय लिया गया है ताकि यह पहचान हो सके कि वे बाहरी राज्यों से आए हैं, साथ ही इनको हैल्थ चैकअप के बाद होम क्वारंटाइन पर भेजा गया है।
PunjabKesari, SP Sirmaur Image

एसपी ने बताया कि सिरमौर जिला में 5 अंतरराज्यीय बैरियर से लोगों को एंट्री दी जा रही है और इन सभी पर स्याही लगाने की प्रक्रिया अमल में लाई जा रही है। उन्होंने कहा कि सिरमौर जिला में 16 अंतरराज्यीय नाके लगाए गए हैं, जिनमें से सिर्फ 5 नाकों पर लोगों की एंट्री हो रही है बाकी नाकों पर एसैंशियल सर्विसिज से जुड़े वाहन ही प्रवेश कर रहे हैं।

एसपी ने बताया कि बॉर्डर एरिया पर प्रवेश करने वाले लोगों से आरोग्य सेतु एप भी डाऊनलोड करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि अधिकतर लोग ऐसे हैं जो पहले ही इस ऐप को डाऊनलोड कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि सिरमौर जिला मे 26 अप्रैल के बाद अभी तक ई-पास पर 753 लोगों ने जिला में प्रवेश किया है। इस दौरान 318 वाहनों ने एंट्री की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News