चोरों ने लगाई दूरभाष केंद्र में सेंध, 4 बैटरियां चोरी

Wednesday, Jan 25, 2017 - 12:48 AM (IST)

संसारपुर टैरेस: दूरसंचार मंडल देहरा के दूरभाष केंद्र संसारपुर टैरेस में रविवार रात्रि चोरों ने सेंध लगा कर लाखों का सामान चुरा लिया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक चोरों ने योजनाबद्ध तरीके से दूरभाष केंद्र में चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोरों ने दूरभाष केंद्र के बैक डोर कैंची गेट के ताले काट कर प्रवेश किया। अंदर प्रवेश करते ही पैनल बोर्ड से गुजर रही मेन सप्लाई की चारों मेन तारों को काट कर तसल्ली से चोरी की घटना को अंजाम दिया। लोहे के फ्रेम में लगाई गई बैटरियों को खोलने में करीब घंटों समय लगा होगा लेकिन विडम्बना यह रही कि दूरभाष केंद्र के साथ ही कैंटीन में कर्मचारी सोए थे तथा ऊपर कमरे में उद्योग विभाग का चौकीदार आराम फ रमा रहा था और किसी को भी चोरी की भनक नहीं लगी। चोर एक्सचेंज की 4 बैटरियां लेकर रफूचक्कर हो गए।

पुलिस ने की घटनास्थल की जांच
प्रात:काल जब चौकीदार सुखदेव नीचे आया तो दूरभाष केंद्र के ताले खुले व अंदर सामान व कैंची गेट के ताले टूटे देख कर चोरी की घटना बारे विभाग के कर्मचारी धर्मपाल को सूचित किया। धर्मपाल ने एक्सचैंज में चोरी की घटना को देखते ही सूचना उच्च अधिकारियों को दी। दूरसंचार विभाग के अधिकारियों के मुताबिक चोरी की घटना से लाखों रुपए का नुक्सान हुआ है। इस दौरान सहायक उपनिरीक्षक शेर सिंह ने घटनास्थल पर पहुंच कर चोरी की घटना के कारणों की जानकारी लेने के बाद पुलिस चौकी को चोरी की घटना की जानकारी दी। इस पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। 

एक नई व 3 पुरानी बैटरियां चोरी
दूरसंचार विभाग के जे.ई. रणजीत सिंह ने कहा कि चोरों ने एक्सचेंज से 4 बैटरियां चुराई हैं जिनमें एक नई तथा 3 पुरानी बैटरियां थीं। उन्होंने कहा कि एक नई बैटरी की कीमत लगभग 2 लाख 10 हजार रुपए है। इस बारे चौकीदार सुखदेव ने बताया कि वे मात्र उद्योग विभाग के गैस्ट हाऊस की देखरेख करते हैं। उनकी ड्यूटी मात्र कमरों तक ही सीमित है।