इस बार ऐसे मनाया गया परिवहन मंत्री बाली का B''day

Thursday, Jul 27, 2017 - 04:51 PM (IST)

नगरोटा बगवां: परिवहन, खाद्य आपूर्ति एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री जीएस बाली ने गुरुवार को अपने जन्मदिवस (27 जुलाई) पर केक नहीं काटा बल्कि 2 दिवसीय बाल मेले का आयोजन किया। इस 2 दिवसीय मेले का शुभारंभ सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री विद्या स्टोक्स ने किया। सिंचाई मंत्री ने मेले में पीड़ित मानवता की सेवा के लिए बहुउद्देश्यीय चिकित्सा शिविर आयोजित करवाने के लिए बाली की पहल की सराहना की। उन्होंने कहा कि बहुउद्देश्यीय चिकित्सा शिविर में एम्स सहित देश के अन्य प्रतिष्ठित स्वास्थ्य संस्थानों के विशेषज्ञ डा. ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को उनके घर-द्वार पर नि:शुल्क सुविधा उपलब्ध करवा रहे हैं जोकि अत्यंत प्रशंसनीय है। विद्या स्टोक्स ने बाली को जन्मदिवस की बधाई देते हुए उनकी दीर्घायु एवं स्वस्थ जीवन की कामना की। उन्होंने कहा कि नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र प्रगति के पथ पर अग्रसर है तथा भविष्य में विकास की गति और तीव्र होगी। उन्होंने कहा कि यह बाल मेला विभिन्न घटनाओं में आतंकियों से लोहा लेते शहीद हुए सेना के जवानों और कोटखाई की दुखद घटना को लेकर गुड़िया की स्मृति को समर्पित है। 


3500 लोगों ने उठाया चिकित्सा शिविर का लाभ
बाल मेले के प्रथम दिन हजारों की संख्या में लोगों ने चिकित्सा शिविर में नाक, कान, आंख, गुर्दे, हार्ट व हड्डियां इत्यादि बीमारियों के उपचार की सुविधा का लाभ उठाया। शिविर में प्राचीन भारतीय चिकित्सा पद्धति आयुर्वेद के अतिरिक्त महिला रोग विशेषज्ञ, बाल रोग विशेषज्ञ, नेत्र रोग एवं अन्य रोगों के विशेषज्ञ चिकित्सकों ने लोगों को चिकित्सीय परामर्श देने के साथ-साथ उनका उपचार किया। प्रथम दिन लगभग 3500 लोगों ने चिकित्सा शिविर का लाभ उठाया। 


शिविर में 100 लोगों ने किया रक्तदान 
बाल मेले के प्रथम दिन रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया। इस शिविर का शुभारंभ गगरेट के विधायक राकेश कालिया ने किया। परिवहन मंत्री जी.एस. बाली भी इस दौरान उनके साथ उपस्थित रहे। शिविर में लगभग 100 लोगों ने रक्तदान किया। 


रोजगार मेला लगाया
बाल मेले के दौरान आज नगरोटा बगवां में आयोजित रोजगार मेले में लगभग 3 हजार युवाओं ने भाग लिया। रोजगार मेले में आए युवाओं में काफी जोश दिखा। युवाओं ने परिवहन मंत्री का धन्यवाद करते हुए कहा कि रोजगार मेले में देश की नामी कंपनियों के आने से उन्हें रोजगार के शानदार अवसर मिले हैं, जिससे उनका उत्साह बढ़ा है।  


बॉलीवुड के कलाकारों ने बांधा समां
इस अवसर पर नगरोटा बगवां के गांधी मैदान में आयोजित रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान प्रसिद्ध पंजाबी गायक अशोक मस्ती ने अपनी शानदार प्रस्तुतियों से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस अवसर पर इंडियन आइडल की मशहूर गायिका तथा राष्ट्रपति अवार्ड से सम्मानित साईरा खान ने चिट्टियां कलाइयां गीत गाकर दर्शकों का मन मोह लिया। इस दौरान स्थानीय कलाकारों ने भी अपनी रंगारंग प्रस्तुतियों से समां बांधा।