जब बाथरूम में कपड़े धो रही महिला के साथ हुआ यह भयानक हादसा, पढ़ें पूरी खबर

Sunday, Apr 30, 2017 - 11:44 PM (IST)

डाडासीबा: डाडासीबा दलित बस्ती में लगे बिजली के ट्रांसफार्मर में हुए धमाके से एक महिला के घायल होने का मामला पेश आया है। जानकारी के अनुसार सुनीता देवी पत्नी राजू रविवार सुबह जब बाथरूम में कपड़े धो रही थी कि तभी घर के साथ लगे विद्युत ट्रांसफार्मर में अचानक जोर का धमाका हुआ, जिससे निकले करंट से सुनीता घायल हो गई। करंट के कारण सुनीता के शरीर का बायां हिस्सा सुन्न हो गया और बाजू पर जलने का निशान पड़ गया। घटना के तुरंत बाद परिजनों ने सुनीता को साथ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवा दिया है। 



दोबारा हुई घटना तो विद्युत विभाग होगा जिम्मेदार
इस घटना को लेकर दलित बस्ती के लोगों में विद्युत विभाग के प्रति रोष व्याप्त है। स्थानीय निवासियों ने बताया कि विभाग ने इस ट्रांसफार्मर को दलित बस्ती के बीचोंबीच लगाया हुआ है, जिस कारण हर समय यहां पर दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है। विभाग उच्चाधिकारियों को इस ट्रांसफार्मर को यहां से शिफ्ट करने के लिए कई बार लिखित रूप में प्रार्थना पत्र दिया गया है परंतु अभी तक इस बारे कोई भी कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई है। उन्होंने विभाग को चेताया कि अगर दोबारा कोई भी अप्रिय घटना होती है तो इसका जिम्मेदार विद्युत विभाग होगा। 

ट्रांसफार्मर को शिफ्ट करने का एस्टीमेट बनाकर भेजा
इस विषय पर विद्युत मंडल देहरा के एक्सियन रजनीश धीमान ने कहा कि ट्रांसफार्मर को शिफ्ट करने का एस्टीमेट बनाकर भेज दिया है और बजट को स्वीकृति मिलते ही इसे यहां से हटा दिया जाएगा। उधर, घटना की सूचना मिलते ही अन्य कामगार एवं कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष सुरिंद्र मनकोटिया ने घटनास्थल का दौरा किया। मनकोटिया ने बताया कि ट्रांसफार्मर को शीघ्र ही दलित बस्ती से शिफ्ट कर दिया जाएगा।