सेंट एंब्रोज पब्लिक स्कूल नौणी के इस छात्र ने स्पेस ओलिंपियाड में चमकाया हिमाचल का नाम

Tuesday, Mar 19, 2019 - 04:38 PM (IST)

सोलन (चिनमय): हाल ही मेंं सोलन में हुई स्पेस ओलिंपियाड में सेंट एंब्रोज पब्लिक स्कूल नौणी के छात्र आदर्श भारद्वाज ने अपने स्कूल, क्षेत्र  व प्रदेश का नाम रोशन किया है। जिला सोलन में हुई स्पेस आलंपियाड में आदर्श भारद्वाज ने जहां प्रदेश में 246वां रैंक प्राप्त किया है वहीं जिला में वह 15वें स्थान पर आया है। दसवीं कक्षा के छात्र की इस उपलब्धि से जहां स्कूल में खुशी का माहौल है, वहीं छात्र के अभिभावक भी अपने बेटे की इस उपलब्धि से बेहद खुश हैं।

500 स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने लिया था भाग

बता दें कि सेंट एंब्रोज हाई स्कूल के कई छात्र-छात्राओं ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया था, जिनमें से अधिकतर ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। प्रतियोगिता में प्रदेशभर के करीब 500 स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया था। सेंट एंब्रोज स्कूल नौणी के छात्र आदर्श भारद्वाज को अप्रेल माह में दिल्ली में स्पेस ओलिंपियाड की ओर से आयोजित वर्कशॉप के लिए बुलाया गया है, जिसमें वह विभिन्न वैज्ञानिकों से रू-ब-रू होगा।

भविष्य में एक वैज्ञानिक बनना चाहता है आदर्श

वहीं आदर्श ने बताया कि स्पेस ओलिंपियाड में अचछा प्रदर्शन कर उसे जिला में 15वां रैंक हासिल हुआ है, जिसकी तैयारियां उसके अधपपकों ने करवाई थीं, जिसकी बदौलत वे स्पेस ओलिंपियाड में अच्छा प्रदर्शन कर पाया है और वह भविष्य में एक वैज्ञानिक बनना चाहता है।

Vijay