जब ITI की छात्राओं के साथ हुआ यह अजीबोगरीब हादसा, देखकर सहम गए लोग

Tuesday, Apr 25, 2017 - 07:12 PM (IST)

स्वारघाट: राजकीय स्वारघाट आई.टी.आई. में किसी भूत-प्रेत का साया है जिस कारण पिछले कुछ दिनों से भवन के अंदर अजीबोगरीब घटनाएं घट रही हैं। ये कहना है उन लोगों का जिन्होंने भूत को भगाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है। जानकारी के अुनसार मंगलवार सुबह करीब साढ़े 9 बजे स्वारघाट बाजार के बीचोंबीच स्थित राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के भवन में कुछ ऐसा ही देखने को मिला जब राष्ट्रीय गान के समय 5 छात्राएं गश खाकर गिर पड़ीं व एक-एक करके जोर-जोर से चिल्लाने लगीं। छात्राओं द्वारा अजीबोगरीब आवाजें निकालते देख अन्य छात्र-छात्राओं में भी हड़कंप मच गया। 



मौलवी के आते ही होश में आ गईं छात्राएं
प्रबंधन द्वारा छात्राओं की मालिश शुरू करने के साथ ही उनके अभिभावकों को भी सूचित कर दिया गया। वहीं पास ही मैडीकल शॉप चलाने वालों को भी बुलाया गया लेकिन बात बनती न देख एक बार फिर नौबत तांत्रिक तक पहुंच गई। पता चलते ही संस्थान में स्थानीय लोगों का भी भारी संख्या में जमघट लग गया। बेहोश छात्राओं के कान में मोबाइल फोन से भी मंत्र सुनाए गए, नींबू व मिर्चें भी मंत्र के साथ सिर पर वारी गईं लेकिन कोई सिक्का न चलते देख अंत में लोगों द्वारा स्थानीय मस्जिद के मौलवी को बुलाया गया। मौलवी ने आते ही हाथ में पानी लेकर मंत्र पढ़ा और उस अभिमंत्रित पानी से बेहोश छात्राओं के मुंह पर छींटे मारे। थोड़ी ही देर में 4 छात्राएं तो होश में आ गईं लेकिन एक छात्रा चिल्लाती रही। 



मेरे होते हुए भूत किसी का कुछ नहीं बिगाड़ सकता
उधर मामले का पता चलते ही सड़क से गुजर रहे एक बाबा भी मैदान में आ पहुंचे और कहने लगे कि मेरे होते हुए भूत किसी का कुछ नहीं बिगाड़ सकता। काफी देर आई.टी.आई. में ये तमाशा चलता रहा और अंत में अभिभावकों द्वारा छात्राओं को अपने साथ घर ले जाने के साथ ही सारा मामला शांत हो गया।

पहले कमरे में जाने पर ही होती थी ऐसी घटना 
आई.टी.आई. प्रबंधन की मानें तो पिछले कुछ दिनों से संस्थान में लड़कियों के साथ ये घटनाएं हो रही हैं। पहले यह घटनाएं संस्थान के कमरे में जाने पर होती थीं लेकिन आज तो प्रार्थना सभा में ही लड़कियां चीखने-चिल्लान लगीं। बेहोश होने वाली छात्राओं में 1 विवाहित तथा 4 अविवाहित हैं। 



संस्थान में ही होते हैं बच्चे बीमार : अभिभावक 
मौलवी का कहना है कि संस्थान में भूत-प्रेत नामक कोई चीज नहीं है तो वहीं अभिभावकों का कहना है कि संस्थान में आते ही उनके बच्चों को कुछ हो जाता है। चूंकि यही 5 छात्राएं हैं जिन्हें हर बार कुछ न कुछ हो रहा है। इसलिए फिलहाल प्रबंधन ने अभिभावकों से अपील की है कि छात्राओं को 1 हफ्ता संस्थान में न भेजा जाए ताकि छात्राओं को आराम मिलने के साथ ही यह पता लगाया जा सके कि यदि वास्तव में ही आई.टी.आई. में किसी बुरी आत्मा का वास है तो उक्त छात्राओं की अनुपस्थिति में अन्य विद्यार्थियों पर इसका क्या प्रभाव रहता है।