इस स्कूल में 1 करोड़ से बनेगा स्टेडियम, बच्चों व युवाओं को यह भी मिलेगी सुविधा

Wednesday, May 16, 2018 - 01:37 PM (IST)

बड़ूही: ग्रामीण विकास, पंचायती राज, पशु तथा मत्स्य पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि धमांदरी स्कूल परिसर में 1 करोड़ रुपए की लागत से बेहतरीन स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बच्चों व युवाओं की सुविधा के लिए जिम भी स्थापित किया जाएगा। कंवर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धमांदरी में 5 लाख रुपए की लागत से निर्मित बास्केटबाल खेल मैदान का लोकार्पण करने के उपरांत उपस्थित जन समूह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने धमांदरी तथा नंगल-सलांगड़ी पंचायतों में जन समस्याएं भी सुनीं तथा अधिकतर का मौके पर ही निपटारा कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।


उन्होंने स्थानीय स्कूल व पंचायत की मांग पर स्कूल में विज्ञान कक्ष की मांग पर कहा कि आने वाले समय में यहां बेहतरीन विज्ञान कक्ष का निर्माण भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि लगभग 7.70 करोड़ रुपए की लागत से लाम-कुरियाला सड़क को अपग्रेड किया जाएगा जिसकी डी.पी.आर. बनकर तैयार है तथा जल्द ही राशि स्वीकृति कर कार्य प्रारंभ किया जाएगा। वीरेंद्र ने कहा कि ऊना-टक्का-धमांदरी सड़क का भी सुधारीकरण किया जाएगा, जिसके लिए भी लगभग साढ़े 13 करोड़ रुपए की डी.पी.आर. तैयार कर ली गई है।


उन्होंने कहा कि बडसाला बस स्टैंड से आबादी तक सड़क निर्माण के लिए भी 37 लाख रुपए, बस स्टैंड धमांदरी से हरिजन बस्ती गरू रविदास मंदिर तक सड़क निर्माण के लिए भी 37 लाख रुपए की राशि स्वीकृत हो गई है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में खड्ड का भी चैनेलाइजेशन किया जाएगा तथा इस क्षेत्र के माजरों को जोडऩे के लिए भी डी.पी.आर. तैयार की जा रही है तथा स्वीकृति मिलते ही मुख्यमंत्री से शिलान्यास करवाया जाएगा। उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने के लिए स्कूल के बच्चों को 11 हजार रुपए देने की घोषणा की।


झलेड़ा में होगा गली का निर्माण
इससे पहले कंवर ने झलेड़ा में स्थानीय लोगों से मुलाकात की तथा गली निर्माण करने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि बरसात से पहले उनकी गली का निर्माण किया जाएगा तथा जितनी भी धनराशि की जरूरत होगी, उसे उपलब्ध करवाया जाएगा। 

Ekta