स्वार्थी हुए लोग, कोरोना से बचाव को देवताओं का नाम लेकर फैला रहे ये अफवाह

punjabkesari.in Thursday, Mar 19, 2020 - 05:04 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): जहां एक ओर कोरोना वायरस विश्व में कहर बरपा रहा है तो वहीं दूसरी ओर कुछ स्वार्थी साधु-महात्मा व मौलवी आदि ने कोरोना को पैसे कमाने का एक जरिया बना लिया है। ऐसी ही अफवाह बीते कल हिमाचल प्रदेश में देवी-देवताओं के नाम पर सोशल मीडिया के माध्यम से फैलाई गई।

ताजा मामले में सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट में मंडी जिला के प्रसिद्ध देवता देव माहूंंनाग व कमरूनाग की ओर से अफवाह फैलाकर लोगों को कोरोना से बचने के लिए बिना दूध की चाय पीकर ठीक होने की अपील की गई है। इसका देवी-देवताओं से कोई लेना-देना नहीं है। यह भी कहा गया है कि देव माहूंंनाग के कारदारों ने बताया है कि पानी में चाय की पत्ती उबाल कर पीने से कोरोना वायरस से बचा जा सकता है और यह केवल आज के दिन ही हो सकता है। इस तरह की बात आज ही सुनने को मिली है। यह बात सरासर अफवाह है।

बता दें कि इस तरह की कोई भी बात मूल माहूंंनाग व कमरूनाग की तरफ से नहीं कही गई है तथा विश्व हिंदू परिषद करसोग व बजरंग दल के नेता चेतन शर्मा ने इस पर कड़ा ऐतराज जताया है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया में मांहूनाग देवता द्वारा कोरोना वायरस से संबंधित जो टिप्पणी हुई है वह निराधार है। उन्होंने पुलिस विभाग से मांग की है कि जिन लोगों ने यह टिप्पणी सोशल मीडिया पर डाली है, उन्हें आईटी एक्ट के अनुसार गिरफ्तार किया जाए।

वहीं मामले पर एडीसी मंडी आशुतोष गर्ग ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर फैल रही इस प्रकार की अफवाहों से बचें। उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर प्रशासन द्वारा समय-समय पर अपने अधिकारिक माध्यमों से लोगों को जागरूक किया जा रहा है और इन पर बताई गई बातों का ही अनुसरण करें। उन्होंने सभी लोगों से अपील की है कि कोरोना वायरस को लेकर प्रशासन द्वारा जारी एडवाइजरी का ही अनुसरण करें और अफवाहों को आगे न बढ़ाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News