ऊना में ये बारिश बन गई परेशानी, जाने क्या हुआ

Monday, Aug 10, 2020 - 03:43 PM (IST)

ऊना अमित शर्मा : आज सुबह से ऊना जिला में हो रही मूसलाधार बारिश से दिनभर जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। जिला मुख्यालय के सरकारी दफ्तरों, कोर्ट परिसर, सरकारी आवासों सहित जिला के विभिन्न हिस्सों में लोगों के घरों और दुकानों में बरसाती पानी घुस गया जिससे लोगों को खासी परेशानियों को सामना करना पड़ा। हालाँकि दमकल कर्मियों सरकारी कार्यालयों सहित मुख्यालय के अन्य हिस्सों में हुए जलभराव से निजात दिलाई। 

तेज बारिश के बाद जिला मुख्यालय ऊना पानी की उचित निकासी न होने के कारण जलमग्न हो गया। सीजन की तीसरी तेज बारिश ने प्रशासन की बरसात से निपटने के दावों को धो दिया है। सरकारी कार्यालय और आवास में पानी ही पानी हो गया। सरकारी घरों व कार्यालय से पानी निकालने के लिए दमकल विभाग काफी देर तक जुटी रही। डीसी और सीएजेएम आवास, मिनी सचिवालय और न्यायालय परिसर में बारिश का पानी भर गया। जिसे निकालने में कार्यालयों में तैनात कर्मियों को भी खासी मशक्क्त करनी पड़ी। वहीं कई कार्यालयों में तो कर्मी सरकारी दस्तावेजों को बरसाती पानी से बचाते नजर आये। कोर्ट परिसर सहित एसपी ऑफिस में दो से तीन फुट तक पानी के बीच कुर्सियां और फर्नीचर तैरने लगे। 

इसके अलावा यहां के कई अन्य कार्यालयों में भी पानी और कीचड़ घुस गया। पानी की निकासी की उचित व्यवस्था न होने के कारण पूरा प्रशासनिक परिसर तालाब में तब्दील हो गया। वहीं जिला ऊना के विभिन्न हिस्सों में भी कई स्थानों पर लोगों के घरों और दुकानों में बरसाती पानी ने खूब तबाही मचाई। घरों और दुकानों में पानी घुसने से लोगों को लाखों रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ है। सोमवार सुबह से जारी बारिश से स्वां नदी समेत जिले की बाकी खड्डों का जलस्तर भी बढ़ गया है। जिला कोर्ट में सेवाएं देने वाले वकीलों और पुलिस कर्मियों की माने तो हर बारिश में यही हाल रहता है जबकि इससे बिमारियों का खतरा भी बना रहता है। इन्होंने प्रशासन और सरकार से जलभराव की समस्या से निजात दिलाने की मांग उठाई है।
 

Edited By

prashant sharma