इस व्यक्ति ने दिखाई ईमानदारी, पेशे से करता है यह काम

punjabkesari.in Tuesday, Aug 11, 2020 - 03:43 PM (IST)

ज्वालामुखी (पंकज शर्मा) : हजारों रुपये देखकर किसी का भी मन डोल सकता है, लेकिन कोरोना काल में भी एक व्यक्ति ने ईमानदारी की मिसाल पेश की है। जबकि यह व्यक्ति पेशे से एक कबाड़ी है और कोरोना काल में 70 हजार की मोटी रकम मालिक को लौटा कर एक मिसाल पेश की है। जिसकी सभी प्रशंसा कर रहे हैं। इसके बाद ईमानदार मनोज ने ईनाम में दी जा रही रकम भी नहीं ली, मालिक ने उसे बहुत धन्यवाद किया है। 

मामला ज्वालामुखी क्षेत्र का है जहां 6 दिन पहले ज्वालाजी देहरा मार्ग पर एक जीप सब्जी लेने के लिए जालंधर जा रही थी, तभी देहरा मार्ग पर ही मनोज निवासी बोहन वार्ड नं 7 की कबाड़ की दुकान के आगे दिन मोहम्मद निवासी सुकनाल बोहन जो कि गाड़ी में सवार था, ने गाड़ी की खिड़की जोर से बन्द की तो एक रुपयों से भरा पैकेट सड़क पर गिर गया और गाड़ी आगे चली गयी। 

कबाड़ी मनोज की नजर उस पैकेट पर पड़ी और उसने पैसे संभाल कर रख लिए। दीन मोहम्मद ने बताया कि उसने पैसों को बहुत ढूंढा पर उसे नही पता चला कि कहां गिर गए और किसके पास हैं। इसके बाद दीन मोहम्मद ने सोशल मीडिया पर पैसे गुम होने का जिक्र किया और अपना मोबाइल नम्बर भी पोस्ट में डाला। इसके बाद सोशल मीडिया पर मैसेज वायरल होने लगा, मनोज कबाड़ी को भी नहीं पता था कि पैसे किसके हैं। 

जब मनोज ने सोशल मीडिया पर पैसे गुम होने की पोस्ट पढ़ी तो पैसों के मालिक दीन मोहम्मद को तुरंत कॉल लगाया और पैसे ले जाने को कहा। आज मनोज ने पैसों के मालिक दीन मोहम्मद को ईमानदारी दिखाते हुए पैसे वापिस कर दिए, जिसका दीन मोहम्मद ने धन्यवाद किया है। बोहन भाटी के प्रधान कमल कुमार ने भी मनोज की ईमानदारी की मिसाल देते हुये उसे धन्यवाद किया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

prashant sharma

Recommended News

Related News