हादसे को नयौता दे रहा यह पटवारखाना, ग्रामीणों को राजस्व कार्य के लिए जाना पड़ता है 20 KM दूर

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2019 - 05:23 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप) : लगघाटी के शालंग स्थित डूंखरीगाहर पटवारखाना गिरने के कगार पर है और यहां पर कभी भी कोई हादसा हो सकता है। लगभग 7 गांवो के लोगों को राजस्व संबधी सहायता प्रदान करने वाले इस पटवारखाना का भवन जर्जर अवस्था में है। आलम यह है कि ऐसे जर्जर भवन में एक साल से राजस्व कर्मचारी अपनी डयूटी नहीं दे रहे हैं।
PunjabKesari

भवन की हालत काफी दयनीय है। ऐसे में वहां पर बैठ कर कार्य करना मौत को दावत देना है। इन्हीं वजह से राजस्व विभाग के कर्मचारी ने सलतानपुर के पटवार खाने को शिप्ट किया है। जिसके कारण 7 गांवों में तियून, समालंग, ग्रामग, कंड़ीगचा चलाह, शालंग, कालंग, ग्रामग-2, जिंदी,फलाण, लियाणी आदि के ग्रामीणों को अपने राजस्व कार्य के 20 किलोमिटर दूर जाना पड़ता हैं।ऐसे में कई बार विभाग के कर्मचारी अपने कार्य के व्यवस्था के कारण लोगोंं से नहीं मिल पाते हैं और लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
PunjabKesari

वहीं स्थानीय निवासी कौशल्या का कहना है कि यह पटवार खाना डूंखरी गाहर शांलग में पड़ता है, जिसमें15 गांव आते हैं। उन्होंने कहा कि इस पटवार खाने की हालत काफी दयनीय है। लोगों की मांग है कि पटवारखाने के इस भवन को गिराकर नया भवन बनाया जाए क्योंकि आम लोगों को काफी परेशानी हो रही हैं। कई बार तो गांव के बर्जुग यहां पर आ कर दिन भर कर्मचारी का इंतजार करते रहते हैं कर रहें होते हैं।
PunjabKesari

उन्होंने कहा कि प्रशासन जल्द से जल्द पटवारखाने का नया भवन तैयार करे ताकि गांव के लोगों को गांव में ही सुविधा मिले और उन्हें भटकना न पड़े। उन्होंने कहा के अगर कोई हादसा हुआ तो इसके लिए प्रशासन जिम्मेदार होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News