Watch Video : विवादों में घिरा ये मैडीकल कालेज, काले बिल्ले लगाकर हड़ताल पर बैठे छात्र

Tuesday, Jan 16, 2018 - 09:24 PM (IST)

नाहन: मंगलवार को डा. वाई.एस. परमार मैडीकल कालेज नाहन विवादों में आ गया है। मंगलवार को कालेज के एम.बी.बी.एस. के प्रथम व द्वितीय वर्ष के छात्र मांगों को लेकर परिसर में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठ गए। इस दौरान छात्रों ने काले बिल्ले लगाकर कक्षाओं का बहिष्कार किया और दिनभर बाहर बैठे रहे। छात्रों की मानें तो कालेज के होस्टल में खाना अच्छा न मिलने, शौचालयों की हालत सही न होना व कम संख्या व लाइब्रेरी के जल्दी बंद हो जाने के अलावा लैक्चर हाल कम होने पर उन्होंने हड़ताल का रास्ता चुना।

6 हजार रुपए देने के बावजूद सही नहीं खाना
छात्रों का कहना है कि उक्त मांगों को लंबे समय से प्रबंधन के समक्ष उठाया जा रहा था लेकिन समस्याओं को हल न किए जाने के चलते मजबूरन उन्हें यह कदम उठाना पड़ा। छात्रों का कहना है कि खाने के लिए प्रतिमाह 6 हजार रुपए फीस दी जा रही है बावजूद इसके खाना सही नहीं मिलता है। इसको लेकर प्रबंधन को अवगत करवाया गया था और खाने के सप्लायर को बदलने की मांग की गई थी लेकिन इस बारे में ध्यान ही नहीं दिया जा रहा है। 

बुधवार को रखी गई थी बैठक
कालेज प्रबंधन की मानें तो छात्रों की समस्याओं को लेकर फैकल्टी की बुधवार को छात्रों के साथ बैठक रखी गई थी। छात्रों ने एक दिन पहले ही बिना नोटिस दिए हड़ताल कर दी। छात्रों को बैठक का इंतजार करना चाहिए था। प्रबंधन ने हड़ताल पर बैठे छात्रों से बातचीत कर शाम तक मामला शांत करवा कर हड़ताल को समाप्त कर दिया है। 

छात्रों का अचानक हड़ताल पर बैठना सही नहीं 
डा. वाई.एस. परमार मैडीकल कालेज नाहन के प्राचार्य डा. जयश्री गुप्ता ने कहा कि मैडीकल कालेज की अभी शुरूआत है और सरकार द्वारा यहां सुविधाएं बढ़ाने के लिए पूरी कोशिश की जा रही है। छात्रों को जो समस्याएं पेश आ रही थीं उन्हें लेकर बुधवार को फैकल्टी के साथ बैठक तय की गई थी। अचानक छात्रों का एक दिन पहले हड़ताल पर बैठना सही नहीं है। फिलहाल छात्रों ने हड़ताल समाप्त कर दी है।