कार्यक्रम के दौरान 5 लोगों के साथ हुआ ये हादसा, मची अफरा-तफरी

Wednesday, Jan 24, 2018 - 01:26 AM (IST)

स्वारघाट: मंगलवार को ग्राम पंचायत कुटैहला के गांव धारभरथा में कार्यक्रम के दौरान भट्ठी द्वारा आग पकडऩे से 5 लोग झुलस गए। झुलसे हुए व्यक्तियों में सतीश कुमार (19) निवासी धारभरथा, विक्रम कुमार (15) निवासी डडराणा, निक्का राम (70), विजय कुमार (20) तथा विजेंद्र कुमार (35)निवासी धारभरथा शामिल हैं। इनमें से कुछ घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है जबकि कुछ को नालागढ़ रैफर किया गया है, जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। 

धर्म शांति का रखा गया था आयोजन
जानकारी के अनुसार मंगलवार को गांव धारभरथा में धर्म शांति का आयोजन रखा गया था, जिसे देखते हुए गांववासी धाम तैयार करने में जुटे हुए थे। दोपहर से हो रही बारिश के चलते अंदर कमरे में गैस भट्ठी पर मालपूड़े तैयार करने का क्रम चला हुआ था। ठंड के कारण भट्ठी में गैस कभी बढ़ रही थी तो कभी कम हो रही थी कि इतने में गांव के ही एक व्यक्ति द्वारा गैस जम जाने की बात सोचकर गैस सिलैंडर को नुकीली वस्तु द्वारा जोर से हिलाया जिससे अचानक सिलैंडर से आग की तेज लपटें निकलीं और इसकी चपेट में 5 लोग आ गए। 

आग की लपटें निकलते ही कमरे में मची अफरा-तफरी
आग की लपटें निकलते ही कमरे में अफरा-तफरी मच गई तथा लोग बाहर की ओर दौड़े। गनीमत रही कि आग पर समय रहते काबू पा लिया गया तथा सिलैंडर ने आग नहीं पकड़ी अन्यथा हादसे का मंजर कुछ और हो सकता था। इस घटना में कइयों के मुंह व हाथ तो कइयों के बाल जल गए। आग से झुलसे लोगों को तुरंत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्वारघाट पहुंचाया गया। जहां से कुछ को नालागढ़ अस्पताल के लिए रैफर कर दिया गया। मामले की जांच जारी है।