100 साल का होने जा रहा अंग्रेजों के जमाने का यह आईस स्केटिंग रिंग(Video)

Thursday, Nov 14, 2019 - 02:17 PM (IST)

शिमला (तिलक): शिमला में एशिया का पहला ओपन आईस स्केटिंग रिंक 100 साल का होने जा रहा है। इस मौके पर आईस स्केटिंग क्लब भव्य आयोजन करने जा रहा है। 2020 में इस रिंक को बने 100 साल हो जाएंगे। यह शिमला जिला के लक्कड़ बाजार में स्तिथ है।


दिसम्बर से जनवरी माह में यहां जिम खाना के अलावा कार्निवल सहित अन्य गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा। जिसमें शहर वासियों को रिंक के इतिहास से रु-ब-रु करवाया जाएगा। साथ ही अब तक कौन-कौन हस्तियों ने यहां आकर स्केटिंग की है उसके बारे में भी बताया जाएगा। 

1920 में अंग्रेजों ने बनाया था यह रिंक

आईस स्केटिंग क्लब दो माह तक अलग-अलग कार्यक्रम का आयोजन कर सौ साल का जश्न मनाएगा। बता दें कि यह आईस स्केटिंग रिंग एशिया का पहला ओपन ईयर रिंक है जहां आज भी प्राकृतिक रूप से यहां बर्फ जमाई जाती है। इस रिंक को 1920 में अंग्रेजों ने बनाया था। तब से लेकर हर साल यहां पर सर्दियों में प्राकृतिक रूप से बर्फ जमा कर स्केटिंग करवाई जाती हैं। रिंक में स्केटिंग को लेकर खास कर बच्चो को साल भर से इंतजार रहता है। आईस स्केटिंग क्लब के सचिव भुवनेश भंगा ने कहा कि 2020 में स्केटिंग रिंग सौ साल पूरे करने जा रहा है। इस मौके पर क्लब की तरफ से अलग-अलग गतिबिधियों का आयोजन किया जाएगा।

Ekta