सचिवालय में नौकरी दिलाने के नाम पर महिला से खेला यह गंदा खेल

Thursday, Aug 03, 2017 - 11:56 PM (IST)

घुमारवीं: घुमारवीं थाना में एक महिला के साथ नौकरी के नाम पर शारीरिक शोषण और बाद में 26 हजार रुपए ठगने का सनसनीखेज मामला दर्ज हुआ है। महिला 27 जुलाई को घर से लापता हो गई थी और उसके परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट पुलिस थाना घुमारवीं में दर्ज की थी। मोबाइल लोकेशन के आधार पर पुलिस ने उसे शिमला में लोकेट किया और पुलिस कार्रवाई के बाद कुछ दिन बाद महिला अपने घर पहुंच गई। घर पहुंचने के बाद महिला ने पुलिस से शिकायत दर्ज करवाई कि एक व्यक्ति ने मोबाइल मैसेजिंग के जरिए उसे सचिवालय में नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगा है। महिला ने शिकायत में कहा है कि आरोपी ने उसके साथ न केवल शारीरिक शोषण किया बल्कि 26 हजार रुपए भी ठग लिए हैं। डी.एस.पी. घुमारवीं राजेश कुमार ने बताया कि पीड़िता के कहने पर पुलिस ने आपराधिक मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने कहा कि यह एक गंभीर मामला है। पुलिस गहनता से इस मामले में तहकीकात कर रही है। उन्होंने कहा कि आरोपी व्यक्ति बहुत जल्द पुलिस की गिरफ्त में होगा। 

फोन पर मीठी-मीठी बातों से बनी शिकार
जानकारी के मुताबिक 27 जुलाई को अचानक घर से लापता हुई महिला के मामले में मायके पक्ष ने थाने में प्रदर्शन किया था, जिसके बाद पुलिस ने गंभीरता से अपनी जांच शुरू कर दी थी। डी.एस.पी. घुमारवीं राजेश कुमार मामले को देख रहे थे। पुलिस को की गई शिकायत में महिला ने कहा है कि एक व्यक्ति ने पीड़ित महिला को फोन करके अपनी मीठी-मीठी बातों में फंसा लिया। आरोपी ने महिला को आश्वासन दिया कि वह सचिवालय में काम करता है और उसकी नौकरी वह लगवा देगा। महिला आरोपी की बातों में आ गई। आरोपी ने महिला को कहा कि नौकरी पाने के लिए उसे कुछ धनराशि भी देनी पड़ेगी। महिला ने चोरी-छुपे आरोपी के अकाऊंट में लगभग 26 हजार रुपए जमा करवा दिए। इसी नौकरी को पाने के लिए महिला अपने गहने लेकर अचानक शिमला की तरफ  रवाना हो गई। 

महिला को कोटखाई ले गया था आरोपी 
पुलिस के मुताबिक महिला ने बयान दिए हैं कि आरोपी ने उसे एक दिन शिमला में रखा और उसके बाद उसे कोटखाई लेकर चला गया। आरोपी कोटखाई का ही रहने वाला है। आरोपी ने पीड़ित महिला के साथ शारीरिक शोषण भी किया तथा उसकी भावनाओं से खेलकर उसके साथ धोखाधड़ी भी की। पुलिस ने माहिला की शिकायत पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही आरोपी की धरपकड़ की जाएगी।