हिमाचल की ये बेटी पहले ही प्रयास में बन गई IAS, देश में हासिल किया 87वां रैंक

Tuesday, Aug 04, 2020 - 07:24 PM (IST)

मानपुरा (ब्यूरो): औद्योगिक क्षेत्र बद्दी की 22 वर्षीय मुस्कान जिंदल ने पहले ही प्रयास में आईएएस परीक्षा उत्तीर्ण करने में कामयाबी हासिल की है। मुस्कान जिंदल ने लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा परीक्षा पास कर पूरे देश में 87वां रैंक हासिल किया है। अब वह देश के लिए प्रशासनिक सेवाएं देंगी। उनका फाइनल इंटरव्यू दिल्ली में 28 जुलाई को हो चुका है और अब मेडिकल के परिणाम आने के बाद आईएएस परीक्षा का अंतिम रिजल्ट जारी कर दिया गया है।

मुस्कान औद्योगिक क्षेत्र बद्दी से संबंधित प्रथम आईएएस अधिकारी बनी हैं। मुस्कान के पिता पवन जिंदल बद्दी में हार्डवेयर की दुकान चलाते हैं। उनका कहना है कि उनकी बेटी ने बचपन से बस एक ही सपना देखा है कि उसे आईएएस बनना है। उसके लिए इसने दिन-रात मेहनत की व आज अपने सपनों को पंख लगा कर वह मुकाम हासिल कर लिया जो हर पढ़े-लिखे व्यक्ति की तम्मन्ना होती है।

वहीं मुस्कान ने कहा कि मेरे सपने पूरे करने में मेरे माता-पिता का ही हाथ है। हमारे समाज में तो लोगों की यह धारणा है कि बस लड़की 20-21 साल की हुई तो उसकी शादी कर दो। मुस्कान का कहना है कि देश की सेवा करना, युवाओं को नेतृत्व देना ही उनके जीवन का एकमात्र उद्देश्य है। मुस्कान की इस उपलब्धि पर विधायक परमजीत पम्मी ने भी उन्हें घर जाकर बधाई दी और कहा कि यह गर्व की बात है कि बद्दी से पहली बार इस देश को आईएएस अधिकारी मिली है। पूर्व विधायक राम कुमार चौधरी समेत अन्य लोगों ने मुस्कान को बधाई दी है।

Vijay