कुल्लू में आखिर किसकी शह पर हो रहा नशे का यह काला कारोबार, पढ़ें पूरी खबर

Tuesday, Jul 18, 2017 - 09:53 AM (IST)

कुल्लू : हिमाचल प्रदेश में प्रतिबंधित रेव पार्टियों के आयोजनों पर कार्रवाई के बावजूद पुलिस के हाथ साऊंड सिस्टम के अलावा और कुछ नहीं लग पा रहा है। इस तरह की पार्टियों के आयोजक पुलिस को चकमा देकर बेहद चालाकी से नशे की खेप को खुर्द-बुर्द कर रहे हैं। इस तरह की पार्टियों में आमतौर पर चरस, अफीम, गांजा, एल.एस.डी. पेपर, स्मैक, हैरोइन व कोकीन सहित अन्य खतरनाक नशों का इस्तेमाल होता है। शनिवार रात बरशैणी के कोटलू में भी पुलिस के हाथ सिर्फ शराब और बीयर लगी लेकिन खतरनाक नशों की खेप को आयोजकों ने साफ कर दिया।

पार्टी के आयोजन स्थल पर दबिश दी 
कुछ दिन पहले कसोल इलाके में भी सूचना पर पुलिस ने इस तरह की पार्टी के आयोजन स्थल पर दबिश दी थी लेकिन साऊंड सिस्टम के अलावा पुलिस के हाथ और कुछ न लगा। कसोल के ही छलाल इलाके में भी कुछ दिन पहले पुलिस जब रेव पार्टी के आयोजन स्थल पर पहुंची तो आयोजकों ने बत्ती गुल कर दी। नशे के सरूर में झूम रहे देशी-विदेशी सैलानी नौ दो ग्यारह हो गए और आयोजकों ने भी अंधेरे का फायदा उठाते हुए पार्टी स्थल से चरस, अफीम, गांजा, एल.एस.डी. पेपर, स्मैक, हैरोइन व कोकीन सहित अन्य खतरनाक नशों की खेप को समेट डाला और पुलिस को सिर्फ साऊंड सिस्टम थमा दिया।


नशे के कारोबार के लिए यह महफिल सजाई
लोगों में चर्चा है कि जब इस तरह की प्रतिबंधित पार्टियों पर पुलिस कार्रवाई करती है तो नशे के सौदागर इन पार्टियों का आयोजन करने की हिम्मत कैसे जुटा पाते हैं। आखिर किसकी शह पर नशे के कारोबार के लिए यह महफिल सजाई जा रही है। बार-बार पुलिस के हाथ खतरनाक नशों की खेप न लग पाना भी लोगों के लिए कौतूहल पैदा करने वाला है। जानकारों की माने तो बरशैणी में हुई कार्रवाई के दौरान भी पुलिस ने ध्वनि प्रदूषण का मामला बनाया है।