मां का यह खौफनाक कदम 1 साल की मासूम पर पड़ा भारी, ऐसे मिली दर्दनाक मौत

Sunday, Jun 25, 2017 - 07:20 PM (IST)

धर्मशाला: समीपवर्ती गांव गमरु के एक मकान में आग लगने से 14 माह की बच्ची जिंदा जल गई। यह दर्दनाक हादसा रविवार सुबह लगभग 11 बजे घटित हुआ। बच्ची की मां भुनेश्वरी देवी पत्नी पल्वेश्वर निवासी छत्तीसगढ़ झुलस गई है, जिसे जोनल अस्पताल धर्मशाला में उपचार के बाद टांडा मैडीकल कालेज रैफर कर दिया। यह 2 मंजिला मकान मीना देवी का है, जोकि अभी पालमपुर में रहती है, जिसने 30 साल पहले एक व्यक्ति को किराए पर दिया था और उसने आगे 10 प्रवासी परिवारों को कमरे किराए पर दिए थे। 



खुद पर तेल छिड़कने के साथ लगा लिया फंदा 
पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पलेश्वर पुत्र ओम प्रकाश साहू, पुत्र हरी राम साहू निवासी गांव झुमका, डाकघर पत्रावन, जिला वडोदा बाजार, छत्तीसगढ़ के परिवार इस मकान की दूसरी मंजिल में पिछले 10 वर्ष से किराए पर रह रहे हैं। रविवार सुबह लगभग 11 बजे मानसिक रूप से बीमार भुवनेश्वरी देवी पत्नी पलेश्वर ने खुद पर तेल छिड़कने के साथ फंदा लगा लिया, इसके बाद क्या हुआ उसका उसे कोई पता नहीं है। पड़ोसियों ने जैसे ही मकान की दूसरी मंजिल में आग की लपटें देखीं तो उसकी और दौड़े। इस दौरान आग वाले कमरे में सोई अबोध 14 महीने की बच्ची मां की नादानी का शिकार हो गई। 



बहू ने कर दिया अनर्थ
महिला के ससुर ओम प्रकाश साहू ने बताया कि उनके बेटे का भुवनेश्वरी देवी के साथ 3 वर्ष पूर्व विवाह हुआ था। वह हमेशा ही लड़ाई-झगड़ा करती रहती थी तथा मरने के बारे में सोचती रहती थी। रविवार को घर में किसी के न होने पर उनकी बहू ने अनर्थ कर दिया, जिससे उनकी पोती को अपनी जान गंवानी पड़ी। वहीं इसकी सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया। आग पर काबू पाने दौरान फायर स्टेशन धर्मशाला के शिफ्ट इंचार्ज नितिन धीमान भी आंशिक रूप से झुलस गए। 



महिला के खिलाफ मामला दर्ज
उन्होंने बताया कि अग्निशमन विभाग को करीब 11 बजे आग लगने की सूचना मिली। फायर विभाग ने घटना वाली जगह पर जाकर आग बुझाने का प्रयास किया। वहीं पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य में जुटी रही। एस.पी. संजीव गांधी बताया कि भुवनेश्वरी देवी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले के हर पहलू की बारीकी से जांच कर रही है।