इस कॉलेज में युवाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका

Thursday, Jul 20, 2017 - 03:27 PM (IST)

हमीरपुर: हमीरपुर में बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरी पाने का बेहतरीन मौका है। दरअसल हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज बिलासपुर कैंप नगरोटा बगवां में स्टाफ की मंजूरी मिल गई है। राज्य सरकार ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। यह सभी पद अगले चार सालों में भरे जाएंगे। इस साल कुल 22 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी। टीचिंग स्टाफ के 59, जबकि नॉन टीचिंग स्टाफ के 66 पद भरे जाएंगे। साल 2018-19 में 48 पद, वर्ष 2019-20 में 32 पद, वर्ष 2020-21 में 23 पद भरे जाएंगे। कॉलेज में निदेशक एवं प्रिंसिपल का एक पद भरा जाएगा। 


इन पदों पर होगी भर्ती 
इसके अलावा इंजीनियरिंग और अप्लाइड साइंस एंड ह्यूमेनिटी विभाग में प्रोफेसर का एक-एक पद, इंजीनियरिंग विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर के 12, असिस्टेंट प्रोफेसर के 32, अप्लाइड साइंस में एसोसिएट प्रोफेसर के दो, असिस्टेंट प्रोफेसर के 6, कंप्यूटर साइंस में असिस्टेंट प्रोफेसर का एक, ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट ऑफिसर का एक, वर्कशॉप मैनेजर और लाइब्रेरियन का एक-एक पद, वर्कशॉप अनुदेशक के 12, असिस्टेंट कंट्रोलर वित्त एवं आडिट विभाग मेें एक, सीनियर स्केल स्टेनोग्राफर और अधीक्षक गेड दो के एक-एक पद, कंप्यूटर असिस्टेंट के दो, वरिष्ठ सहायक के 5, हॉस्टल अधीक्षक के 2, जेई सिविल का एक, क्लर्क के 2, जूनियर ऑफिस असिस्टेंट आईटी के 4, लैब टेक्नीशियन के 15, लैब अटेंडेंट के 14, निजी सहायक का एक पद और स्टोर अटेंडेंट के 2 पद भरे जाएंगे।


इस कॉलेज में दो विभागों में 120 सीटों के लिए होंगे दाखिले
बताया जाता है कि इस कॉलेज में दो विभागों में 120 सीटों के लिए दाखिले होंगे। हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा विभाग के निदेशक राजेश्वर गोयल ने कहा कि राज्य सरकार ने यहां सृजित नए पदों को भरने की मंजूरी प्रदान कर दी है। चार सालों में कुल 125 पद भरे जाएंगे। खास बात यह है कि सभी भर्तियां कर्मचारी चयन आयोग और राज्य सेवा आयोग के माध्यम से होंगी।