मोदी की रैली के खर्चे को पूरा करने के लिए BJP ने चलाया यह अभियान

Sunday, Apr 23, 2017 - 10:44 PM (IST)

शिमला: एक नोट एक वोट की तर्ज पर राजधानी शिमला में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 27 अप्रैल को ऐतिहासिक रिज मैदान में होने वाली रैली के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा घर-घर जाकर लोगों को 100, 50 व 10 रुपए के कूपन देकर रैली के लिए पैसे एकत्र किए जा रहे हैं। रविवार को पूरे शहर के 34 वार्डों में भाजपा कार्यकर्ताओं ने लोगों को रैली में आने का निमंत्रण कार्ड दिया व कूपन भी बांटे। रैली में आने वाले खर्चों का पूरा दायित्व शिमला जिला को दिया गया है। रैली की तैयारियों में लाखों रुपए का खर्चा आएगा जिसे भाजपा हर आदमी से 10 रुपए का कूपन के रूप में शुल्क लेकर पूरा करेगी। 

पार्टी की इस योजना का यह भी एक मकसद
पार्टी की इस योजना का एक मकसद यह भी है कि आगामी निगम चुनाव को लेकर कार्यकर्ता और आम आदमी में कूपन के माध्यम से सीधा संपर्क स्थापित होगा। इस माध्यम से आम जन की भागीदारी भी सुनिश्चित होगी और आम आदमी अपने आप को सीधा भाजपा से जुड़ा महसूस करेगा। वहीं लोग भी खुले मन से पार्टी कार्यकर्ताओं को कूपन के माध्यम से शुल्क अदा कर रहे हंै। शहर के सभी 34 वार्डों में पैसे एकत्र करने का लक्ष्य रखा गया है जिसे कार्यकर्ता हर घर में दस्तक देकर पूरा कर रहे हैं। 

राजधानी में एक नोट एक वोट अभियान की शुरूआत
भाजपा के उपाध्यक्ष गणेश दत्त ने कहा कि भाजपा ने लोग सभा चुनाव में भी इस तरह एक नोट एक वोट के नाम पर आम जन से पैसा एकत्र किया जिसका परिणाम पूरी तरह सकारात्मक रहा था, उसी तर्ज पर  भी इस अभियान की शुरूआत की गई है। उन्होंने कहा कि पार्टी रैली का खर्चा इन्हीं कूपन से पूरा करेगी। इस कार्य में आम लोग भी खुल कर भागीदारी कर रहे हैं।