यह दोनों खिलाड़ी बॉक्सिंग में दम दिखाने के लिए विदेश रवाना, खेल प्रेमियों में खुशी की लहर

Monday, Jun 04, 2018 - 09:49 AM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): सुंदरनगर का आशीष चौधरी काजिस्तान और वीरेंद्र ठाकुर रशिया में मुके का दम दिखाने के लिए रवाना हो गए है। दोनों ही खिलाड़ी पिछले लंबे समय से एनआईएस पटियाला में इंडिया कैंप में अभ्यास कर रहे थे और अब दोनों खिलाड़ियों का बॉक्सिंग में चयन होने से सुंदरनगर सहित प्रदेश के खेल प्रेमियों में खुशी की लहर दौड़ गई है। आशीष काजिस्तान में 4 जून से 11 जून तक होने जा रहे  प्रेजिडेंट कप में भारत की तरह से 75 किलो भार वर्ग में अपने पंच का दम भरेंगे। 


प्रेजिडेंट कप में देश भर से कई टीमों के खिलाड़ी हिसा लेंगे, जिसमें भारत की तरफ से 9 खिलाड़ी हिसा लेने जा रहे हैं। यह एनटी लॉबिअक्किमा 49 किलो भार वर्ग, सचिन  52 किलो भार वर्ग, वीरेंद्र सिंह 56 किलो भार वर्ग, बुनती सिंह 60 किलो भार वर्ग, एम-थॉमस 64 किलो भार वर्ग, दिनेश 69 किलो भार वर्ग, आशीष चौधरी 75 किलो भार वर्ग, देवांशु जैस्वाल 81 किलो भार वर्ग और सुमित सांगवान 91 किलो भार वर्ग में देश का प्रतिनिध्त्वि करेंगे। इससे पहले भी आशीष इंडोनेशिया और यूक्रेन वर्ल्ड सीरीज में भारत की तरफ से हिस्सा ले चुके हैं। वहीं मौजूदा समय में वह मंडी जिला के धर्मपुर में तहसील वेलफेयर ऑफिसर के पद पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। 


दूसरी ओर वीरेंद्र ठाकुर भी रशिया में 5 जून से 13 जून तक होने जा रही उमखनोव मैमोरियल प्रतियोगिता में भारत की तरफ से 91 किलो भार वर्ग में अपने पंच का दम भरेंगे। इस प्रतियोगिता में भारत की तरफ से 6 बॉक्सिंग खिलाड़ी भाग लेंगे, जिसमें श्याम कुमार 49 किलो भार वर्ग, कविन्दर सिंह बिष्ट 52 किलो भार वर्ग, गौरव बिधूड़ी 56 किलो भार वर्ग, रोहित टॉक्स 64 किलो भार वर्ग, बृजेश यादव 81 किलो भार वर्ग व 91 किलो भार वर्ग में वीरेंद्र देश का प्रतिनिध्त्वि करेंगे। आपको बता दें कि वीरेंद्र भारत की तरफ से अपनी पहली प्रतियोगिता में हिसा लेंगे और मौजूदा समय में भारतीय सेना में अपनी सेवाएं भी दे रहे हैं। दोनों ने इस कामयाबी पर बॉक्सिंग कोच नरेश कुमार व बॉक्सिंग फैडरेशन इंडिया के पदाधिकरियों का आभार जताया है।

Ekta