रेल मंत्री ने CM जयराम को दिया पुरानी दोस्ती पर यह बड़ा तोहफा, पढ़ें पूरी खबर

Thursday, May 03, 2018 - 11:13 AM (IST)

शिमला: केंद्रीय रेलवे मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि कालका-शिमला रेल मार्ग पर चलने वाली रेलों की गति व आवाजाही को बढ़ाया जाएगा, साथ ही यात्रा की वर्तमान अवधि को 5 घंटे से घटाकर 3 घंटे करने के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने इस बारे अधिकारियों को तुरंत कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि उनकी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ 30 साल पुरानी मित्रता है और इस पर उन्हें यह उपहार देना चाहते हैं। केंद्रीय रेलवे मंत्री ने यह बात मुख्यमंत्री के साथ बुधवार को नई दिल्ली में मुलाकात के दौरान कही। उन्होंने कहा कि इसी तरह जोगिंद्रनगर-पठानकोट रेल की गति को भी बढ़ाया जाएगा।


मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री का आभार व्यक्त किया तथा कहा कि इस निर्णय से कालका-शिमला उच्चमार्ग पर यातायात सुविधाजनक बनेगा तथा और अधिक पर्यटक प्रकृति का आनंद उठाने के लिए रेल मार्ग से यात्रा करना पसंद करेंगे। उन्होंने भानुपल्ली-बिलासपुर तथा ऊना-हमीरपुर रेल मार्गों पर तीव्र गति से कार्य करने, कालका-शिमला मार्ग पर विभिन्न रेलवे स्टेशनों में सुविधाओं में सुधार लाने तथा शिमला रेलवे स्टेशन के समीप सभी प्रकार की सुविधाओं से युक्त बहुमंजिला पार्किंग निर्मित करने का भी आग्रह किया। 


केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रदेश को हरसंभव सहायता प्रदान की जाएगी तथा जोगिंद्रनगर-पठानकोट की रेलवे लाइन को भी सुदृढ़ किया जाएगा। उन्होंने राज्य सरकार से ऊना-हमीरपुर रेलवे लाइन के लिए भूमि उपलब्ध करवाने के लिए संभावनाएं तलाशने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि रेलवे भूमि पर बहुमंजिला पार्किंग व व्यावसायिक परिसर के लिए निविदाओं को अंतिम रूप दिया जाएगा। इन सुविधाओं से शिमला में यातायात को व्यवस्थित बनाने में सहायता मिलेगी। 

Ekta