देश की सबसे छोटी पंचायत प्रधान के फैन हुए यह अभिनेता, किया सम्मानित

Saturday, Aug 05, 2017 - 08:49 PM (IST)

मंडी (नितेश सैनी): हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी की छोटी उम्र में मजबूत इरादे रखने वाली बेटी जबना चौहान को शुक्रवार को फि़ल्म स्टार अक्षय कुमार ने गुरुग्राम में समानित किया। देश की सबसे छोटी पंचायत प्रधान जबना चौहान को स्वच्छता व शराबबंदी के लिए देशभर में मिसाल कायम करने के लिए अक्षय कुमार ने अपनी आने वाली फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा के प्रमोशन समारोह के दौरान सम्मानित किया।



हिमाचल की इस बेटी ने जब मंच पर समाज के प्रति अपनी सोच व इरादे उजागर किए तो फिल्म स्टार अक्षय कुमार अपने आपको रोक नही पाए और जबना के जज्बे को सलाम कर उन्होंने दोनों हाथों को ऊपर उठाकर ताली बजाई और देश की सबसे कम उम्र की इस प्रधान को गले लगा लिया। जबना चौहान ने इस दौरान समाज के प्रति अपनी सोच दर्शकों के समक्ष रखी। जबना की सोच से प्रभावित होकर अक्षय कुमार ने उनकी सराहना की और उनके जज्बे को सलाम किया, साथ ही कहा कि जबना ने स्वच्छता के क्षेत्र में अपनी पंचायत को जिला में शीर्ष पर पहुंचाकर देश के सामने एक बेहतर उदाहरण पेश किया है।

स्टार अक्षय कुमार का आभार प्रकट किया
जबना चौहान ने उन्हें समान्नित करने के लिए और फि़ल्म के प्रमोशन समारोह में बुलाने के लिए फि़ल्म स्टार अक्षय कुमार का आभार प्रकट किया, साथ ही उन्होंने इसका श्रेय अपनी पंचायत के लोगो, उपायुक्त मंडी संदीप कदम और अपने अंकल रमेश यादव को दिया है। उन्होंने कहा कि वो आज जिस भी मुकाम पर पहुँची है उसके पीछे उपायुक्त मंडी संदीप कदम, अंकल रमेश यादव , माता-पिता व पंचायत के लोगों की प्रेरणा व आशिर्वाद मुख्य कारण रहा है।



ये बड़े नेता भी कर चुके हैं सम्मानित  
मंडी जिला के गोहर ब्लाक की थरजून पंचायत की इस युवा प्रधान को इसके सराहनीय कार्यों के लिए हिमाचल प्रदेश के सी.एम. वीरभद्र सिंह और पंजाब के सी.एम. कै. अमरेंद्र सिंह पूर्व में सम्मानित कर चुके हैं जबकि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर गुजरात में पी.एम. नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आयोजित महिला सरपंचों के सम्मेलन में इन्हें प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया जा चुका है।