जायका प्रोजेक्ट के तहत स्थापित मोटर को चुरा ले गए चोर

punjabkesari.in Saturday, Nov 07, 2020 - 12:57 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर) : हमीरपुर जिला के सुजानपुर उपमण्डल के मझोग सुल्तानी पंचायत के गांव बल्ला में एक माह पहले जायका प्रोजेक्ट के तहत स्थापित मोटर को चोरों द्वारा चुरा लिया गया है। जिसके चलते किसानों को अब गेहूं की बिजाई करने में परेशानी पेश आ रही है। जायका प्रोजेक्ट्स के स्थानीय कमेटी प्रधान रघुवीर सिंह ने बताया कि मोटर चोरी की शिकायत पुलिस थाना हमीरपुर में करवा दी है। 

वहीं रघुवीर सिंह  और अन्य किसानों का कहना है कि बारिश न होने के चलते वे फसलें नही बीज पा रहे हैं। लेकिन किसानों की आय को समृद्ध करने के लिए जायका प्रोजेक्ट के तहत सिंचाई योजना शुरू की थी। जिससे किसानों को लाभ मिल रहा था। लेकिन अब चोरों द्वारा पम्प हाउस में स्थापित 20 हाउस पॉवर की मोटर को चोरों द्वारा चुरा लिया गया है। जिससे उन्हें सब्जियों की सिंचाई और गेहूं की बिजाई करने में दिक्कत पेश आ रही है। किसानों ने जायका विभाग से गुहार लगाई है कि यहां पर नई मोटर स्थापित की जाए ताकि दोबारा से किसानों को सिंचाई की सुविधा प्राप्त हो सके। 

वहीं पंचायत के पूर्व प्रधान चन्द्रशेखर ने बताया कि जायका स्कीम से पहले खेतों सिंचाई होती थी। लेकिन एक माह पहले मोटर चोरी होने से अब दो गांवों के दर्जनों किसानों को सिंचाई की समस्या पेश आ रही है। उन्होंने विभाग से गुहार लगाई है कि जल्द यहां पर नई मोटर स्थापित की जाये।किसान कृष्ण चंद ने बताया कि मोटर चोरी की गई है। जिसके चलते उन्हें सिंचाई की परेशानी पेश आ रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस में एक माह पहले शिकायत दर्ज करवाई है लेकिन अभी तक कोई करवाई नहीं हुई है। वहीं जायका कमेटी के प्रधान रघुवीर सिंह ने बताया कि मोटर चोरी होने की शिकायत पुलिस में करवा दी गई है। लेकिन एक माह बीत जाने के बाद भी चोर नहीं पकड़े जा सके हैं। उन्होंने जायका विभाग से गुहार लगाई है कि जल्द से जल्द यहां पर नई स्थापित की जाए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prashant sharma

Recommended News

Related News