घर वालों को बेहोश कर लाखों के गहने व नकदी ले उड़े चोर, 2 गिरफ्तार

Monday, Jul 31, 2017 - 12:06 AM (IST)

नालागढ़: उपमंडल की ढांग निहली पंचायत के उपरली ढांग गांव में चोरों ने कई घरों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोर लाखों रुपए के सोने के जेवर व नकदी चुराकर फरार हो गए। सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके का जायजा लेकर मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार चोरों ने रात करीब डेढ़ बजे उपरली ढांग गांव के मनदीप के घर की खिड़की में लगे कूलर में बेहोशी की दवा डालकर परिवार के सभी सदस्यों को बेहोश कर दिया। इसके बाद उन्होंने खिड़की से घर के अंदर घुसने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे। बाद में मुख्य द्वार का ताला तोड़कर घर में प्रवेश किया तथा अलमारी और पेटी के ताले तोड़कर 80,000 रुपए के गहने व 7000 रुपए की नकदी चुरा ली। सुबह 3 बजे जब मनदीप को होश आया तो घर में बदबू आ रही थी जिस पर उसने सोचा कि कूलर की केबल जल गई है परंतु जब उसने अलमारी और पेटी के ताले टूटे हुए देखे तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। 



रमेश के घर से 2 लाख रुपए के गहने चोरी
पहली चोरी को अंजाम देने के बाद चोरों ने गांव के ही रमेश कुमार के घर को निशाना बनाया। यहां पर भी उन्होंने कूलर में बेहोशी की दवा डालकर घर के लोगों को बेहोश कर दिया और 2 लाख रुपए के सोने के जेवर लेकर फरार हो गए। तीसरी वारदात इसी गांव के गिरधारी लाल के घर में हुई। यहां पर चोरों ने घर के लोगों कोकमरों में बंद कर दिया और दूसरे कमरे में रखा ट्रंक उठाकर खेतों में ले गए। चोरों ने खेतों में ही ट्रंक को खोला और एक लाख रुपए के जेवरात व 20,000 रुपए की नकदी लेकर भाग गए। गिरधारी लाल ने कहा कि सोमवार को उसके घर जगराता है जिसके लिए वह 20,000 रुपए बैंक से लेकर आया था। उसने कहा कि उसके छोटे भाई की पत्नी ने चोरों को जाते हुए देखा परंतु जब तक उसने शोर मचाया वे अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब हो गए। 

शक के आधार पर पकड़े 2 लोग
रविवार सुबह सैणीमाजरा गांव के लोगों ने 2 अज्ञात लोगों को गांव में घूमते हुए पकड़ लिया। पंचायत प्रधान अवतार सिंह ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर दोनों लोगों को पकड़ लिया। लोगों को शक है कि ये वही लोग हैं जिन्होंने रात को चोरी को अंजाम दिया। थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार ने बताया कि शनिवार रात उन्हें उपरली ढांग गांव में चोरी होने की सूचना मिली थी। पुलिस ने शक के आधार पर सैणीमाजरा में संदिग्ध हालत में घूम रहे 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है।