चोरों ने ‘भगवान’ के घर को बनाया निशाना, CCTV में कैद हुई वारदात

Sunday, Jul 30, 2017 - 10:34 AM (IST)

रिकांगपिओ/कुल्लू: हिमाचल के मंदिर चोरों के निशाने पर हैं। ताजा मामले में अब कबायली जिला किन्नौर के किल्बा गांव के कुल देवता ब्रदी नारायण के मंदिर में चोरों ने देवता साहिब के 5 किलो चांदी के मुरली पर हाथ साफ कर दिया। चोरी की इस घटना ने मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था की भी पोल खोलकर रख दी है, जिससे मंदिर की सुरक्षा में एक बार फिर चोरों ने सेंध लगाई है। मंदिर के अंदर लगे सी.सी.टी.वी. में साफ दिख रहा है कि 3 चोर बड़ी सुगमता से चोरी को अंजाम दे रहे हैं लेकिन मंदिर के सुरक्षा के लिए तैनात सुरक्षा कर्मी को इस चोरी की भनक तक नहीं है। 

पुलिस व होमगार्ड्स के कंधों पर मंदिरों की सुरक्षा का जिम्मा 
बता दें कि जिला किन्नौर में सभी देवी-देवताओं के मंदिरों की सुरक्षा प्रबंध का जिम्मा पुलिस व होमगार्ड्स के कंधों पर है लेकिन इसके बावजूद भी किन्नौर जिले के कई देवता मंदिरों में चोर सुरक्षा दीवार को तोड़ते हुए चोरी करने में सफल हुए हैं, ऐसे में पुलिस व होमगार्ड्स के जवानों की सुरक्षा पर सवाल उठना शुरू हो गए हैं कि किन्नौर के देवता मंदिर क्या पुलिस व होमगार्ड्स जवानों के हाथों में सुरक्षित हैं। मंदिर की सुरक्षा में 2 होमगार्ड्स तैनात किए गए हैं, फिर भी चोरी होना सुरक्षा पर सवाल पैदा कर रहा है।

क्या कहते हैं एस.पी.
एस.पी. गुरुदेव शर्मा कहते हैं कि किल्बा मंदिर में चोरी हुई है और सभी चोर सी.सी.टी.वी. में कैद हुए हैं। पुलिस छानबीन कर रही है। एस.पी. ने बताया कि चोरों ने देवता साहिब के 5 किलो के मुरली पर हाथ साफ किया है। सुरक्षा में लगे होमगार्ड्स जवान उस वक्त कहां थे, इस बारे में भी छानबीन के बाद ही पता चल पाएगा।