चोरों ने दिन-दिहाड़े 2 दुकानों को बनाया निशाना, CCTV में कैद हुई वारदात

Monday, Nov 27, 2017 - 12:51 AM (IST)

टाहलीवाल: टाहलीवाल में शनिवार को दोपहर बाद 2 दुकानों में चोरी होने के चलते हड़कंप मच गया। जानकारी के अनुसार टाहलीवाल-संतोषगढ़ मुख्य मार्ग पर बाबू राम की मनियारी की दुकान व टाहलीवाल बाथड़ी मार्ग पर शिवा बूट हाऊस में हजारों रुपए की नकदी की चोरी हो गई। मनियारी की दुकान से 7000 रुपए व शिवा बूट हाऊस से 3000 रुपए की नकदी गल्ले से चोरों ने उड़ाई है। जब चोरी हुई तो दुकानदार बाबू राम दुकान से 50 मीटर दूरी पर धूप सेंक रहा था जबकि दूसरा दुकानदार अपनी दुकान खुली छोड़ अपने घर दोपहर का भोजन करने गया था। चोरों द्वारा की गई चोरी का साथ लगते दुकान वालों को भी कुछ पता नहीं चला जबकि चोरों की वीडियो एक सुनार की दुकान में लगे कैमरे में कैद हुई है। दुकानों में हुई चोरी के बारे में पुलिस को मौखिक रूप से अवगत करवाया जा चुका है। एक सुनार की दुकान के वीडियो में चोरों की तस्वीर आई है परंतु वह भी धुंधली दिखाई दे रही है।

चौक पर लगाए सी.सी.टी.वी. कैमरे को देख गुस्साए दुकानदार 
जब दुकानदारों ने टाहलीवाल चौक में लगाए गए सी.सी.टी.वी. कैमरे चैक करने बारे जांच की तो पता चला कि डेढ़ माह पहले मुख्य चौकों पर लगे 3 कैमरों को आज तक सिस्टम से नहीं जोड़ा गया है। वीडियो रिकॉर्डिंग डिटेल निकालने में सिस्टम अभी तक असमर्थ हैं। टाहलीवाल के दुकानदारों में कैमरे न चल पाने के प्रति भी भारी रोष है। दुकानदारों का कहना है कि क्या कैमरे केवल दिखावा करने के लिए मुख्य चौक पर लगाए गए हैं। व्यापार मंडल टाहलीवाल के उपप्रधान राजेश कपिला बिट्टू, महासचिव एन.आर. प्रभाकर, मोहनलाल, सोनू, गिन्नी, शाम लाल चड्ढा, अर्पित, राजीव कुमार चौधरी, सुमित शर्मा ने संबंधित विभाग से शीघ्र दुकानदारों के गल्ले से नकदी उड़ाने वाले चोरों को पकडऩे की मांग की है।  

चोरों को पकड़ने का किया जा रहा  प्रयास 
पुलिस चौकी प्रभारी प्रदीप कुमार का कहना है कि दुकानदारों द्वारा मौखिक रूप से शिकायत की गई है। पुलिस द्वारा टाहलीवाल की एक दुकान में लगे कैमरे की फुटेज निकालने और मुख्य चौक पर लगे कैमरों की जांच द्वारा चोरों को पकडऩे का प्रयास किया जा रहा है।