चोरों ने 2 घरों को बनाया निशाना, लाखों के गहनों-नकदी पर किया हाथ साफ

Monday, May 21, 2018 - 07:34 PM (IST)

हरोली: विधानसभा क्षेत्र हरोली में चोरों ने लोगों की नींद हराम कर दी है। पुलिस जहां 2 दिन पहले हुई चोरी के सुराग लगाने जुटी हुई थी तो वहीं रविवार रात को चोरों ने एक बार फिर से हलेड़ा व मकौडगढ़ गांव में खिड़की की ग्रिल तोड़कर घरों में प्रवेश कर लाखों के गहनों व नकदी पर हाथ साफ कर दिया। जब चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया तो घरों के सभी सदस्य सो रहे थे। चोरी की वारदात के बारे में उन्हें सुबह पता चला, जिस पर उन्होंने इसकी सूचना हरोली थाना पुलिस प्रभारी रमन चौधरी को दी। घटना की जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी रमन चौधरी अपने दलबल सहित प्रभावित घरों की ओर रवाना हो गए। उन्होंने वहां जाकर जहां लोगों से जानकारी हासिल की, वहीं यथास्थिति का जायजा लिया।


एक घर का मालिक बाहर, दूसरे घर से गहने-नकदी चोरी
बताया जा रहा है कि हलेड़ा के जिस घर में चोरी हुई है उस घर के मालिक फिलहाल कहीं बाहर गए हुए हैं। मौके पर कुछ टॉप्स आदि चोरों द्वारा चुराए बताए जा रहे हैं, वहीं मकौडगढ़ स्थित घर से 25,000 रुपए की नकदी सहित गहनों पर हाथ साफ किए हैं। बताया जा रहा है कि चोरों द्वारा चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद कुछ दूरी पर जाकर चोरी किए गए सामान की जांच की है क्योंकि वहां पर कुछ सामान बिखरा पड़ा है।


एक जैसी प्रणाली अपना रहा चोर गिरोह
गौरतलब है कि चोरों ने अभी हाल ही में गांव धर्मपुर व कांगड़ में घरों को अपना निशाना बनाते हुए नकद राशि के साथ गहनों पर हाथ साफ किए थे। बताया जा रहा है कि चोरों का शायद एक ही गिरोह सक्रिय है क्योंकि सभी चोरी की वारदातों में एक जैसी ही प्रणाली को अंजाम दिया गया है।


पुलिस का सहयोग करें ग्रामीण
डी.एस.पी. कुलविन्द्र सिंह ने बताया कि पुलिस क्षेत्रों का जायजा लेते हुए आगामी कार्रवाई में पूरी तरह से जुट चुकी है। चोर शीघ्र ही पुलिस की पकड़ में होंगे। उन्होंने बताया कि हम लगातार स्थानीय लोगों से अपील कर रहे हैं कि वे पुलिस को अपना सहयोग दें। उन्होंने कहा कि वह शीघ्र ही स्थानीय गांव के जनप्रतिनिधियों से मिलकर उन्हें ग्रामीण स्तर पर कमेटियां बनाने का आग्रह करेंगे जोकि पुलिस का सहयोग करेंगी।

Vijay