मंडी शहर में सिलसिलेवार चोरी की वारदात, CCTV फुटेज खंगाल रही पुलिस(Video)

Thursday, Oct 11, 2018 - 01:46 PM (IST)

मंडी (नीरज): मंडी शहर के बीचोंबीच मंगलवार देर रात चोरों ने सिलसिलेवार चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है। चोरों ने मंडी शहर में 2 दुकानों के शटर तोड़ कर लाखों के सामान पर हाथ साफ कर दिया। वहीं एक दुकान पर चोरी का असफल प्रयास किया। पुलिस ने ममाला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने रात को इस एरिया में तैनात पुलिस और होमगार्ड के जवानों को ड्यूटी में कोताही बरतने के लिए ड्यूटी से वापस बुला लिया है।

सिटी चौकी से महज 100 मीटर की दूरी पर की चोरी
जानकारी के अनुसार मंगलवार को देर रात मंडी शहर में सिटी चौकी से महज 100 मीटर की दूरी पर चोरों ने ज्वैलरी की दुकान में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। इसके बाद इस दुकान से थोड़ा आगे जाकर एक बर्तन भंडार के शटर को तोडऩे का प्रयास किया जिसमें वे नाकाम रहे। तीसरी जगह चोरों ने एक कम्प्यूटर की दुकान में सेंधमारी की, जहां से चोर लगभग 15 एच.पी. कंपनी के लैपटॉप लेकर फरार हो गए।

एस.एफ.एल. की टीम ने घटनास्थल से जुटाए सुराग
मामले के बारे में जानकारी देते हुए ए.एस.पी. मंडी पुनीत रघु ने बताया कि दुकान मालिकों के द्वारा पुलिस में चोरी की शिकायत दी गई है, जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मौके का निरीक्षण किया और एस.एफ.एल. की टीम ने घटनास्थल से अहम सुराग भी जुटा लिए हैं। उन्होंने बताया कि इस तरह की वारदात में किसी बड़े चोर गिरोह का हाथ हो सकता है। उन्होंने बताया कि पुलिस हर पहलू पर गौर कर रही है और साथ ही चोरों को पहचानने के लिए शहर में लगे सी.सी.टी.वी. फुटेज का सहारा भी लिया जा रहा है।

गश्त ड्यूटी से हटाए पुलिस कर्मी व होमगार्ड के जवान
उन्होंने बताया कि जिस स्थान पर शहर में चोरी हुई है वहां की बीट में रात को गश्त पर तैनात एक पुलिस कर्मी और तीन होमगार्ड के जवानों को भी ड्यूटी में कोताही बरतने के कारण गश्त ड्यूटी से हटा दिया गया है। बहरहाल रात को शहर के बीचोंबीच हुई इन सिलसिलेवार चोरी की घटनाओं से शरह में चर्चाओं का बाजार गर्म है, साथ ही इस प्रकार की घटना पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवालिया निशान उठा रही है।

Vijay